Independence Day 2020: पीएम मोदी ने कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर किया बड़ा ऐलान, जानें यहां…

[INSERT_ELEMENTOR id="7536"]

Independence Day 2020: पीएम मोदी ने कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर किया बड़ा ऐलान, जानें यहां...

पीएम मोदी (PM Modi) ने इस दौरान कोरोना वायरस की वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) को लेकर कहा कि देश के वैज्ञानिक और डॉक्टर रात दिन इसे बनाने में जुटे हैं और जल्द ही इसे तैयार कर लिया जाएगा.

Written By WolfNewz Editorial | Updated: Aug 15, 2020 11:13 AM IST

PM Modi On Coronavirus Vaccine
PM Narendra Modi (Photo:@DDNewslive)

पूरे देश में आज 74वां स्वतंत्रता दिवस (74th Independence Day) मनाया जा रहा है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश को संबोधित किया. उन्होंने इस दौरान कई बड़े ऐलान भी किया और साथ ही देश पर आंख उठाकर देखने वाले दुश्मन देशों को करारा जवाब भी दिया. पीएम मोदी (PM Modi) ने इस दौरान कोरोना वायरस की वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) को लेकर कहा कि देश के वैज्ञानिक और डॉक्टर रात दिन इसे बनाने में जुटे हैं और जल्द ही इसे तैयार कर लिया जाएगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आगे कहा कि सरकार इस बात को लेकर योजना तैयार कर रही है कि कैसे हर किसी को वैक्सीन मिले. देश में इस वक्त तीन अलग-अलग कोरोना वायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) पर काम चल रहा है. पीएम ने कहा: “हमारे वैज्ञानिक कोरोना वैक्सीन के लिए जी-जान से जुटे हैं. भारत में कोरोना की एक नहीं, दो नहीं, तीन-तीन वैक्सीन्स इस समय टेस्टिंग के चरण में हैं. जैसे ही वैज्ञानिकों से हरी झंडी मिलेगी, देश की तैयारी उन वैक्सीन्स की बड़े पैमाने पर तैयार करने की तैयारी भी है.”

 

74वें स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2020) के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश को तोहफा देते हुए लाल किले के प्राचीर से नेशनल डिजिटल हेल्थ मिशन (National Digital Health Mission) की शुरुआत भी की. उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत हर भारतवासी का अपना एक यूनिक आइडेंटिटी नंबर (Unique Identity Number) होगा. इस नंबर के अंतर्गत आपके स्वास्थ्य से जु़ड़ी सभी जानकारियां इसमें शामिल रहेंगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश को संबोधित करते हुए कहा: “नेशनल डिजिटल हेल्थ मिशन, भारत के हेल्थ सेक्टर में नई क्रांति लेकर आएगा. आपके हर टेस्ट, हर बीमारी, आपको किस डॉक्टर ने कौन सी दवा दी, कब दी, आपकी रिपोर्ट्स क्या थीं, ये सारी जानकारी इसी एक हेल्थ आईडी में समाहित होगी. इसके अलावा भी पीएम ने कई बड़े ऐलान किए.

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]