WWE Video: जब 7 फुट लंबे ग्रेट खली से भिड़ गए थे साढ़े पांच फुट के रे मिस्टेरियो, फिर हुआ ऐसा…

[INSERT_ELEMENTOR id="7377"]

WWE Video: जब 7 फुट लंबे ग्रेट खली से भिड़ गए थे साढ़े पांच फुट के रे मिस्टेरियो, फिर हुआ ऐसा...

WWE Superstar Salary List: फैन्स में इस बात का हमेशा से क्रेज रहा है कि डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE ) के उनके चहेते सितारों की फीस कितनी है.

Written By The Wolf Newz Editorial | Updated: July 31, 2020  11:42 AM IST

WWE Video The Great Khali Fight With Rey Mysterio Viral
खली बनाम रे मिस्टेरियो (Photo BY WWW On YouTube)

डब्ल्यूडब्ल्यू (WWE News In Hindi Latest Today) में रेसलर्स के बीच हमेशा ही रोमांचक मुकाबला हुआ है. लेकिन कुछ मुकाबले ऐसे भी हुए, जिसे सालों बाद भी लोगों को याद रहता है. उनमें से ही एक मुकाबला हुआ था सात फुट लंबे द ग्रेट खली (The Great Khali) और छोटे कद के रे मिस्टेरियो (Rey Mysterio) के बीच. इस मैच को देख सबको यही लग रहा था कि खली इस मुकाबले में मिस्टेरियो (Khali VS Rey Mysterio) को आसानी से हरा देंगे.

रे मिस्टेरियो (Rey Mysterio) को वैसे डब्ल्यूडब्ल्यू (WWE) के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं लेकिन जब बात हो द ग्रेट खली (The Great Khali) से भिड़ने की तो अच्छे-अच्छे खिलाड़ियों का पसीना छूट जाता है. इस मैच की शुरुआत में खली के सामने मिस्टेरियो बिल्कुल बच्चे की तरह लग रहे थे. उनको देखकर यह बिल्कुल भी नहीं लग रहा था कि वो किसी भी सूरत में उनका मुकाबला कर पाएंगे और आखिर में कुछ ऐसा ही हुआ. मिस्टेरियो ने उन पर कई वार किए लेकिन महाबली खली के आगे उनकी एक न चली और खली ने उन्हें रिंग से बाहर बुरी तरह फेंक दिया. रे मिस्टेरियो ने इस मैच में आसानी से घुटने टेक दिए. लेकिन अगले मैच में उन्होंने खली को चित कर दिया था.

द ग्रेट खली (The Great Khali) का असली नाम दलीप सिंह राणा है. उनका जन्म 27 अगस्त 1972 को हिमाचल प्रदेश के धीरानिया में हुआ था। 2006 में डब्ल्यूडब्ल्यूई में डेब्यू करने वाले खली की सबसे बड़ी उपलब्धि 2007 में 20 रेसलरों के रॉयल बैटल में वर्ल्ड हैवीवेट चैम्पियन बनना था. खली ने डब्ल्यूडब्ल्यू में अपना आखिरी मैच अक्टूबर 2014 में स्मैक डाउन में खेला था जब उनका मुकाबला रूसेव के खिलाफ हुआ था. खली की हाइट सात फुट एक इंच है. वो डब्ल्यूडब्ल्यू इतिहास के चौथे सबसे लंबे खिलाड़ी हैं. उनका और अंडरटेकर का मुकाबला काफी ऐतिहासिक रहा था.

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]