स्टीव स्मिथ ने की विराट कोहली की तारीफ, बोले- उसे श्रेय दिया जाना चाहिए कि…

[INSERT_ELEMENTOR id="7393"]

स्टीव स्मिथ ने की विराट कोहली की तारीफ, बोले- उसे श्रेय दिया जाना चाहिए कि...

विराट कोहली (Virat Kohli) पितृत्व अवकाश लेने के कारण भारत वापस आ रहे हैं. नतीजन वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी बचे मैचों का हिस्सा नहीं होंगे.

Written By WolfNewz Editorial | Updated: December 22, 2020 4:37 PM IST

Virat Kohli
विराट कोहली (Virat Kohli)

विराट कोहली (Virat Kohli) पितृत्व अवकाश लेने के कारण भारत वापस आ रहे हैं. नतीजन वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी बचे मैचों का हिस्सा नहीं होंगे. कोहली की जगह रहाणे कप्तानी करेंगे. ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) को अपने बच्चे के जन्म को क्रिकेट पर प्राथमिकता देने का श्रेय दिया जाना चाहिए क्योंकि भारतीय कप्तान पर पूरी टेस्ट श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया में रुकने का काफी दबाव था.

एडिलेड में पहले टेस्ट में आठ विकेट की हार के बाद भारतीय टीम चार टेस्ट की श्रृंखला में 0-1 से पिछड़ गई है. विराट कोहली (Virat Kohli) मंगलवार को स्वदेश रवाना होंगे जिससे कि अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए अपनी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रह सकें. दूसरा टेस्ट मेलबर्न में 26 दिसंबर से खेला जाएगा. स्मिथ ने आनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में कहा: “बेशक यह भारत के लिए बड़ा नुकसान है कि वह बाकी श्रृंखला में नहीं खेलेगा. हमें देखना होगा कि वह पहली पारी में किस तरह खेला. यह गेंदबाजी की अनुकूल पिच पर अच्छे गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ स्तरीय प्रदर्शन था.”

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने कहा: “मैंने पहले टेस्ट के बाद उसे बधाई दी और कहा कि आपकी यात्रा सुखद रहे, उम्मीद करता हूं कि बच्चे के साथ सब कुछ सही रहेगा. अपनी पत्नी को मेरी ओर से शुभकामनाएं दीजिए.” स्मिथ ने कहा: “मुझे यकीन है कि उस पर यहां रुकने के लिए काफी दबाव रहा होगा लेकिन कदम उठाना और अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौटना, इसके लिए उसे श्रेय जाता है. वह निश्चित तौर पर इसका गवाह बनना चाहता है.”

बता दें कि कोहली ने पहले दिन-रात्रि टेस्ट की पहली पारी में 74 रन बनाए थे जो दोनों टीमों की ओर से किसी बल्लेबाज का सर्वश्रेष्ठ स्कोर था.

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]