ऑस्ट्रेलिया दौरा शुरू होने से पहले दिग्गज क्रिकेटर ने कोहली पर दिया बड़ा बयान, कही यह बात…

[INSERT_ELEMENTOR id="7393"]

ऑस्ट्रेलिया दौरा शुरू होने से पहले दिग्गज क्रिकेटर ने कोहली पर दिया बड़ा बयान, कही यह बात...

विराट कोहली (Virat Kohli) के बारे में मार्क टेलर (Mark Taylor) ने कहा कि मुझे लगता है कि वह विश्व क्रिकेट में काफी प्रभावशाली खिलाड़ी है.

Written By WolfNewz Editorial | Updated: November 16, 2020 11:31 AM IST

Virat Kohli
विराट कोहली (Virat Kohli)

विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में इंडियन टीम (Indian Team) ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंच गई है. दोनों टीम के बीच यहां 3 टी-20, 3 वनडे और 4 टेस्ट मैचों की सीरीज होगी. लेकिन इससे पहले ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर (Mark Taylor), विराट कोहली (Virat Kohli) के मुरीद हो गए हैं. उनका कहना है कि वो विश्व क्रिकेट में बहुत ही प्रभावशाली खिलाड़ी हैं जो आक्रामक क्रिकेटर और महान व्यक्ति दोनों की भूमिकायें बेहतरीन ढंग से निभाते हैं. करिश्माई भारतीय कप्तान का दर्जा रिकार्ड पारियां खेलने के बाद बढ़ता ही जा रहा है.

विराट कोहली (Virat Kohli) के बारे में मार्क टेलर (Mark Taylor) ने कहा: “मुझे लगता है कि वह विश्व क्रिकेट में काफी प्रभावशाली खिलाड़ी है लेकिन मुझे लगता है कि वह आक्रामक क्रिकेटर और एक सम्मानजनक व्यक्ति के रूप में खुद को पेश करने में बहुत ही अच्छा काम करता है. मुझे लगता है कि वह इसमें बहुत ही अच्छा कर रहा है.” ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि कोहली बेहद ही सम्मान के साथ प्रभावशाली व्यक्तित्व की जिम्मेदारी निभाता है. उन्होंने कहा: “मुझे लगता है कि वह इस जिम्मेदारी को बहुत सम्मान के साथ निभाता है। जब आप उसे खेलते हुए देखो तो वह अपनी इच्छा के अनुसार काम करता है.”

मार्क टेलर (Mark Taylor) ने कहा: “मैंने कई बार उनसे बात की है, मैंने पाया है कि वह खेल का, इसे खेलने वालों का और जो इस खेल चुके हैं, उनका बहुत ही सम्मान करता है. मुझे लगता है कि वह निश्चित रूप से विश्व क्रिकेट में मौजूदा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों और सबसे प्रभावशाली खिलाड़ियों में से एक हैं. उसे टेस्ट क्रिकेट पसंद है और वह भारत के लिये खेल रहे हैं तो देश भी टेस्ट क्रिकेट का सम्मान करेगा क्योंकि भारतीय क्रिकेट में उनकी बात का काफी महत्व है. अगर भारतीय कप्तान टेस्ट क्रिकेट में दिलचस्पी नहीं लेता तो इसका असर पड़ता.”

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]