अंडरटेकर की कैसे होती थी रिंग में एंट्री, मेकिंग Video में सबकुछ आया सामने

[INSERT_ELEMENTOR id="7393"]

अंडरटेकर की कैसे होती थी रिंग में एंट्री, मेकिंग Video में सबकुछ आया सामने


डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) के सबसे मशहूर रेसलर अंडरटेकर ( Undertaker) के नाम से ही विरोधी रेसलर की रूह कांप जाती थी. उनकी धांसू एंट्री पर दर्शक काफी फिदा रहते थे.

Written By WolfNewz Editorial | Updated: November 9, 2020 13: 15 PM IST

Undertaker Entry Video
अंडरटेकर ( Undertaker) का वीडियो हुआ वायरल

डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) के सबसे मशहूर रेसलर अंडरटेकर ( Undertaker) के नाम से ही विरोधी रेसलर की रूह कांप जाती थी. उनकी धांसू एंट्री पर दर्शक काफी फिदा रहते थे. अंडरटेकर ( Undertaker) के रिंग में आगमन से पहले विरोधियों के चेहरे पर कई दफा शिकन देखने को मिली थी. सोशल मीडिया पर अब अंडरटेकर ( Undertaker Video) का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें ये दिखाया गया है कि रिंग में उनकी एंट्री कैसे होती है. पूरा मेकिंग वीडियो वायरल हो रहा है. यह उस समय का वीडियो है, जब अंडरटेकर और जॉन सीना फाइट करने वाले थे.

अंडरटेकर ( Undertaker) के इस वीडियो को डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) ने अपने फेसबुक पेज से शेयर किया है, जिसे फैन्स खूब पसंद कर रहे हैं. अंडरटेकर ने हाल ही में संन्यास लिया है. लेकिन लोग उनके असली नाम और जीवन के बारे में कम ही जानते होंगे. हम आपको उनके बारे में कुछ तथ्य बताते हैं.अंडरटेकर (Undertaker) का असली नाम मार्क विलियम कैलवे है. वो साल 1984 में वर्ल्ड क्लास चैम्पियनशिप रेसलिंग से जुड़े कैलवे 1989 में ‘मीन मार्क’ के रूप में वर्ल्ड चैम्पियनशिप रेसलिंग में पहुंचे और वहां से उनका सफर 1990 में वर्ल्ड रेसलिंग फेडरेशन पहुंचा. 27 साल गुजरने के बाद जब अंडरटेकर ने विदा ली तो लोगों ने बताया कि उनका रिंग से जाना कितनी बड़ी बात है.

अंडरटेकर (Undertaker) के बारे में यहां तक कहा जाता था कि वह मरकर जिंदा हो जाते, लेकिन ये सब कहानियां सुनी-सुनाई जाती थीं. बता दें कि अंडर टेकर सबसे पहले साल 1990 में डब्ल्यूडब्ल्यूई रिंग में आए थे. उन्होंने आने के बाद तबके स्टार हल्क होगन को मात दी थी. इसके बाद उनके हाथों से कोई नहीं बचा. रेसलमेनिया में उनका 25-2 का शानदार रिकॉर्ड है. दो दशक तक उनका 21-0 का रिकॉर्ड कायम किया था.

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]