[INSERT_ELEMENTOR id="7377"]

अंडरटेकर कर रहे थे रिंग में एंट्री, तभी चेयर लेकर आए बटिस्टा और कर दिया बुरा हाल- देखें Video

डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE Video) के इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि बटिस्टा (Batista) ने चेयर से द अंडरटेकर (The Undertaker) पर तब तक प्रहार किया, जब तक वो चित नहीं हो पाए.

Written By The Wolf Newz Editorial | Updated: July 11, 2020  13: 40 PM IST

Undertaker vs Batista
Undertaker vs Batista

डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE News In Hindi Latest Today) के मशहूर रेसरल द अंडरटेकर (The Undertaker) और बटिस्टा (Batista) के बीच जब भी मैच होता था वो खूनी ही होता था. मैच में दोनों रेसलर कुर्सी, सीढ़ी, मेज सभी चीजों का इस्तेमाल करते थे. दोनों के बीच डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) में कई यादगार मैच हुए हैं. सोशल मीडिया पर दोनों की फाइट का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में बटिस्टा देखते ही देखते द अंडरटेकर (Undertaker Vs Batista) पर हमला बोल देते हैं. बटिस्टा उन पर उस समय हमला करते हैं, जब वो रिंग में एंट्री कर रहे थे.

डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE Video) के इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि बटिस्टा (Batista) ने चेयर से द अंडरटेकर (The Undertaker) पर तब तक प्रहार किया, जब तक वो चित नहीं हो पाए. हालांकि, बटिस्टा की इस हरकत से दर्शक काफी निराश दिख रहे थे. उन्होंने उनकी खूब हूटिंग की. कुछ दिनों बाद जब दोबारा अंडरटेकर और बटिस्टा का सामना रिंग में हुआ, तो अंडरटेकर ने अपना बदला पूरा कर लिया और बटिस्टा की खूब पिटाई की थी. यूट्यूब पर इस वीडियो को 90 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

 

तीन दशकों तक डेडमैन के नाम से मशहूर द अंडरटेकर (The Undertaker) ने अपने स्टाउल, हटके अंदाज और रिंग के अंदर फाइटिंग से खुद को इस खेल का दिग्गज साबित किया. बता दें कि अंडरटेकर का आखिरी मैच रेसलमानिया 36 में था जो उन्होंने एजे स्टाइल्स के खिलाफ खेला था. टेकर के मुताबिक उन्होंने उस मैच में जीत के साथ करियर को सही और सटीक अंत दिया है. अंडरटेकर (Undertaker) के बारे में यहां तक कहा जाता था कि वह मरकर जिंदा हो जाते, लेकिन ये सब कहानियां सुनी-सुनाई जाती थीं. बता दें कि अंडर टेकर सबसे पहले साल 1990 में डब्ल्यूडब्ल्यूई रिंग में आए थे. उन्होंने आने के बाद तबके स्टार हल्क होगन को मात दी थी. इसके बाद उनके हाथों से कोई नहीं बचा. रेसलमेनिया में उनका 25-2 का शानदार रिकॉर्ड है. दो दशक तक उनका 21-0 का रिकॉर्ड कायम किया था.

वहीं, बटिस्टा (Batista) की बात करें तो उनका पूरा नाम डेविड माइकल बटिस्टा जूनियर है. वो एक पूर्व अमेरिकी पेशेवर पहलवान व मिश्रित मार्शल आर्टिस्ट है जो डब्ल्यूडब्ल्यूई में अपने अखाडे के नाम बटिस्टा से जाने जाते हैं. वो 6 बार के विश्व हेवीवेट चैम्पियनशिप है, उन्होंने चार बार वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियनशिप और दो बार डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियनशिप जीती है. डब्ल्यूडब्ल्यूई के इतिहास मे वह सबसे लंबे समय तक वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियनशिप के धारक रहे हैं. वे तीन बार वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप और दो बार डब्ल्यूडब्ल्यूई टैग टीम चैंपियनशिपभी रह चुके हैं वे दो बार (2005, 2014) रॉयल रम्बल भी जीत चुके हैं.

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]