[INSERT_ELEMENTOR id="7377"]

'द अंडरटेकर' उर्फ डेडमैन ने लिया संन्यास, दुनियाभर में फैन्स हुए मायूस- देखें Video

डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) इतिहास के सबसे मशहूर और लोकप्रिय रेसलर ‘द अंडरटेकर’ (Undertaker) ने रेसलिंग को अलविदा कह दिया है. उन्होंने 30 सालों तक इस खेल में अपना दबदबा बनाए रखा.

Written By The Wolf Newz Editorial | Updated: June 23, 2020 17: 56 PM IST

Undertaker retirement
'द अंडरटेकर' (Undertaker)

डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) इतिहास के सबसे मशहूर और लोकप्रिय रेसलर ‘द अंडरटेकर’ (Undertaker) ने रेसलिंग को अलविदा कह दिया है. उन्होंने 30 सालों तक इस खेल में अपना दबदबा बनाए रखा. अंडरटेकर’ (Undertaker) को डेडमैन के नाम से भी जाना जाता रहा है. अंडरटेकर ने अपनी डॉक्यूमेंट्री के आखिरी एपिसोड में फैंस को बताया कि उनका रिंग में वापसी का कोई इरादा नहीं है. ‘द अंडरटेकर’ के रिटायरमेंट की खबर आते ही सोशल मीडिया पर #थैंक्यूटेकर (#ThankYouTaker) ट्रेंड करने लगा.

‘द अंडरटेकर’ (Undertaker) के रिटायरमेंट की खबर पर यूजर्स #थैंक्यूटेकर (#ThankYouTaker) के तहत खूब पोस्ट कर रहे हैं और दिग्गज को बधाई दे रहे हैं. आईपीएल की फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से अंडरटेकर’ (Undertaker) को उनके शानदार कैरियर के लिए बधाई संदेश दिया. मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की डब्ल्यूडब्ल्यूई बेल्ट के साथ फोटो पोस्ट की. और कैप्शन में लिखा: ’30 लेजंड्री इयर्स.’ उन्होंने इसके साथ ही #ThankYouTaker हैशटैग भी इस्तेमाल किया.  

तीन दशकों तक डेडमैन के नाम से मशहूर ‘द अंडरटेकर’ (Undertaker) ने अपने स्टाउल, हटके अंदाज और रिंग के अंदर फाइटिंग से खुद को इस खेल का दिग्गज साबित किया. अंडरटेकर का आखिरी मैच रेसलमानिया 36 में था जो उन्होंने एजे स्टाइल्स के खिलाफ खेला था. टेकर के मुताबिक उन्होंने उस मैच में जीत के साथ करियर को सही और सटीक अंत दिया है.

 

 

 

 

‘द अंडरटेकर’ (Undertaker) के बारे में यहां तक कहा जाता था कि वह मरकर जिंदा हो जाते, लेकिन ये सब कहानियां सुनी-सुनाई जाती थीं. बता दें कि अंडर टेकर सबसे पहले साल 1990 में डब्ल्यूडब्ल्यूई रिंग में आए थे. उन्होंने आने के बाद तबके स्टार हल्क होगन को मात दी थी. इसके बाद उनके हाथों से कोई नहीं बचा. रेसलमेनिया में उनका 25-2 का शानदार रिकॉर्ड है. दो दशक तक उनका 21-0 का रिकॉर्ड कायम किया था. वह तार बार WWE चैंपियन रहे, छह बार WWF टैग टीम चैंपियनशिप जीती वहीं 2007 में रॉयल रंबल भी जीता. ‘द अंडरटेकर’ के रिटायरमेंट से उनके फैन्स काफी मायूस हैं. वो दुनियाभर में सबके चहते थे.

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]