Video: तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेल चुके विराट कोहली, ऐसा रहा है उनका क्रिकेट करियर

[INSERT_ELEMENTOR id="7393"]

Video: तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेल चुके विराट कोहली, ऐसा रहा है उनका क्रिकेट करियर

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें वो बता रहे हैं कि वो विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ क्रिकेट खेल चुके हैं.

Written By WolfNewz Editorial | Updated: November 10, 2020 12: 06 AM IST

Tejashwi Yadav And Virat Kohli
तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और विराट कोहली (Virat kohli)

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Chunav 2020) के आज नतीजे आने हैं. रुझानो में महागठबंधन और एनडीए के बीच कांटे की टक्कर चल रही है. लालू यादव के पुत्र और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) इन दिनों खासे सुर्खियों में हैं. राजनीति से इतर बात करें तो तेजस्वी प्रोफेशनल क्रिकेटर बनना चाहते थे और देश का प्रितिनिधित्व करना चाहते थे. बहुत कम लोग जानते होंगे कि तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) और भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) साथ क्रिकेट खेल चुके हैं. यही नहीं तेजस्वी तो कोहली के कप्तान भी रह चुके हैं.

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें वो बता रहे हैं कि वो विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ क्रिकेट खेल चुके हैं. युवा बिहार फेसबुक पेज से वीडियो को शेयर किया गया है, जो खूब देखा जा रहा है. दरअसल, विराट कोहली के साथ तेजस्वी यादव अंडर-15 में कई मैच खेल चुके हैं. दोनों ही मूलतः बैट्समैन रहे हैं.

विराट कोहली (Virat Kohli) और तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने एक साथ अंडर-15 से साथ खेला है. इसके अलावा, दोनों अंडर-19 में भी साथ खेल चुके हैं. बताया जाता है कि वर्ष 2014 में जब विराट कोहली बेहद खराब दौर में थे, तब तेजस्वी यादव ने उनके लिए फेसबुक पर पोस्ट किया था. वर्ष 2008 से लेकर 2012 तक तेजस्वी यादव इंडियन प्रीमियर लीग का भी हिस्सा रहे हैं. इस दौरान दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का हिस्सा रहे थे. यह उनका दुर्भाग्य ही थी कि कभी वह टीम के 11 खिलाड़ियों में शामिल नहीं हो पाए.

बता दें कि तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) का क्रिकेट करियर कुछ खास नहीं रहा है. उन्होंने सिर्फ 7 घरेलू क्रिकेट मैच ही खेले और इनमें सिर्फ 37 रन बनाए हैं, यानी उनका औसत 5 से कुछ ज्यादा रहा है. बल्लेबाजी की तरह ही गेंदबाजी भी कुछ खास नहीं रही वह सिर्फ 1 विकेट हासिल कर सके. तेजस्वी ने अपना पहला फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैच झारखंड टीम के लिए खेला था. इसमें 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे तेजस्वी ने पहली पारी में 1 तो दूसरी पारी में महज 19 रन बनाए. 5 ओवर गेंदबाजी की, लेकिन कोई विकेट नहीं ले पाए. वर्ष 2010 में विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड की तरफ से खेला. प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा था.

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बीच इस तरह गहरे रिश्ते सामने आए हैं. मौजूदा वक्त की बात की जाए तो वो बिहार के अगले मुख्यमंत्री बनने की रेस में सबसे आगे खड़े हैं.

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]