[INSERT_ELEMENTOR id="7377"]

दोस्ती भूलाकर भिड़ गए थे शॉन माइकल्स और ट्रिपल एच, खचाखच भर गया था स्टेडियम- देखें Video

डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) में एक बार ट्रिपल एच (Triple H) और शॉन माइकल्स (Shawn Michaels) के बीच खूनी मुकाबला हुआ था.

Written By The Wolf Newz Editorial | Updated: July 10, 2020  13: 00 PM IST

Shawn Michaels Vs Triple H
शॉन माइकल्स और ट्रिपल एच (Shawn Michaels Vs Triple H)

डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE News In Hindi Latest Today) के दो सबसे बड़े फाइटरों में शुमार ट्रिपल एच (Triple H) और शॉन माइकल्स (Shawn Michaels) अपनी दोस्ती के लिए भी खासी सुर्खियां बटोरते थे. दोनों ने मिलकर डी जेनेरेशन एक्स (D Generation X) नामक टीम बनाई थी. और विरोधियों को पलक झपकते ही धूल चटा देते थे. लेकिन डब्ल्यूडब्ल्यूई इतिहास में शॉन माइकल्स और ट्रिपल एच (Shawn Michaels Vs Triple H) भी कई बार एक दूसरे से टकरा चुके हैं. दोनों जब-जब टकराए मैच धांसू ही हुआ.

डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) में एक बार ट्रिपल एच (Triple H) और शॉन माइकल्स (Shawn Michaels) के बीच खूनी मुकाबला हुआ था. इस मुकाबले में दोनों ने एक दूसरे को भरपूर दांव लगाए थे. लेकिन कोई भी हार मानने का नाम नहीं ले रहा था. कुर्सी, सीढ़ी और न जाने क्या-क्या इसमें इस्तेमाल किया गया. लेकिन आखिर में जीत शॉन माइकल्स की हुई थी, और उन्होंने ट्रिपल एच को धूल चटा दी थी. डब्ल्यूडब्ल्यूई का यह वीडियो सोशल मीडिया पर आज भी खूब वायरल होता रहता है.

 

शॉन माइकल्स (Shawn Michaels) के करियर की बात करें तो उन्होंने व्यावसायिक स्तर पर कुश्ती का पहला मैच अक्टूबर 1984 में खेला और वर्ष 2010 में इस खेल से सेवानिवृत्ति ले ली. वर्तमान में वे डब्ल्यूडब्ल्यूई के दूत (एम्बैसडर) और प्रशिक्षक के रूप में कार्यरत हैं. शॉन अपने कुश्ती करियर में कुल चार बार विश्व चैम्पियन रह चुके हैं और इसमें भी तीन बार डब्ल्यूडब्ल्यूऍफ़ के चैम्पियन रहे हैं.

वहीं, ट्रिपल एच (Triple H) का पूरा नाम पॉल माइकल लेवेस्क है, जो अपने रिंग नाम, ट्रिपल एच से विख्यात हैं. इस समय उनका अनुबंध वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (WWE) के साथ है और वे उसके RAW ब्रांड पर लड़ते हैं, जहां वे शॉन माइकल्स के साथ एकीकृत डब्ल्यूडब्ल्यूई टैग टीम चैम्पियन्स का आधा हिस्सा रहे हैं. कुल मिला वे 13 बार के विश्व चैम्पियन हैं, जिन्होंने आठ बार WWE चैम्पियनशिप जीता है और पांच बार विश्व हेवीवेट चैम्पियनशिप जीता है.

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]