[INSERT_ELEMENTOR id="7377"]

WWE Special: खूब बहा खून, टूट गई हड्डियां, ऐसा था John Cena और Batista का मैच- देखें Video

WWE Special: डब्ल्यूडब्ल्यूई रिंग के दो बड़े सुपरस्टार जॉन सीना (John Cena) और बटिस्टा (Batista) अपने विरोधियों को चुटकियों में धूल चटाने के लिए जाने जाते हैं.

Written By The Wolf Newz Editorial | Updated: June 07, 2020 14: 16 PM IST

John Cena And Batista Fight
WWE News In Hindi Latest Today: जॉन सीना (John Cena) और बटिस्टा (Batista)

WWE Special: डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) रिंग के दो बड़े सुपरस्टार जॉन सीना (John Cena) और बटिस्टा (Batista) अपने विरोधियों को चुटकियों में धूल चटाने के लिए जाने जाते हैं. हालांकि, दोनों इन दिनों रिंग में ज्यादा एक्टिव नहीं हैं, लेकिन कभी-कभी अपनी मौजूदगी दर्ज कराते हैं. इन दोनों का करियर बहुत ही शानदार रहा है. एक बार ऐसा भी मौका आया था जब जॉन सीना और बटिस्टा (John Cena vs Batista) के बीच डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियनशिप के लिए आई क्वीट मैच हुआ था. डब्ल्यूडब्ल्यूई रिंग (WWE News In Hindi Latest Today) में उस दिन अब तक के सबसे धांसू मैचों में से एक हुआ था.

जॉन सीना और बटिस्टा (John Cena vs Batista) के बीच साल 2010 की ओवर द लिमिट में बटिस्टा और जॉन सीना के बीच आई क्वीट (I Quit) मैच देखने को मिला था. मैच के अंत में जॉन सीना (John Cena), बटिस्टा (Batista) को गाड़ी के ऊपर ले गए और उन्होंने बटिस्टा को अपना फिनिशिंग मूव देने के लिए पोजीशन बना ली थी. तभी उन्होंने बटिस्टा से हार मानने के लिए कहा और बटिस्टा ने भी कार के ऊपर से फेंके जाने के डर से आई क्वीट बोल दिया था और जॉन सीना ने अपनी चैंपियनशिप को बरकरार रखा था. इस मैच में दोनों का खूब खून बहा था. यहां तक की इनकी हड्डियां भी टूट गई थीं.

जॉन सीना (John Cena) ने टी.वी. पर अपनी शुरूआत 27 जून 2002 को कर्ट एंगेल की एक खुली चुनौती का जवाब देते हुए किया था. उनका पूरा नाम जॉन फेलिक्स एंथोनी सीना हैं. वो एक रेसलर के अलावा अभिनेता, हिप-हॉप संगीतकार भी हैं. जॉन सीना सोलह बार के विश्व चैंपियन है, तीन बार के वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियन तथा रिकॉर्ड तेरह बार के डब्ल्यू डब्ल्यू ई वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियन हैं. सीना को मसल कारों को इकट्ठा करने का शौक है और उनके पास करीब 20 से अधिक कारें हैं.

वहीं, बटिस्टा (Batista) की बात करें तो उनका पूरा नाम डेविड माइकल बटिस्टा जूनियर है. वो एक पूर्व अमेरिकी पेशेवर पहलवान व मिश्रित मार्शल आर्टिस्ट है जो डब्ल्यूडब्ल्यूई में अपने अखाडे के नाम बटिस्टा से जाने जाते हैं. वो 6 बार के विश्व हेवीवेट चैम्पियनशिप है, उन्होंने चार बार वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियनशिप और दो बार डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियनशिप जीती है. डब्ल्यूडब्ल्यूई के इतिहास मे वह सबसे लंबे समय तक वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियनशिप के धारक रहे हैं. वे तीन बार वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप और दो बार डब्ल्यूडब्ल्यूई टैग टीम चैंपियनशिपभी रह चुके हैं वे दो बार (2005, 2014) रॉयल रम्बल भी जीत चुके हैं.

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]