Ind vs Aus: वनडे सीरीज हार के बाद बोले कोहली, आस्ट्रेलिया ने पूरी तरह पछाड़ दिया

[INSERT_ELEMENTOR id="7393"]

Ind vs Aus: वनडे सीरीज हार के बाद बोले कोहली, आस्ट्रेलिया ने पूरी तरह पछाड़ दिया

विराट कोहली (Virat Kohli) ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान कहा, ‘‘उन्होंने हमें पूरी तरह से पछाड़ दिया.”

Written By WolfNewz Editorial | Updated: November 30, 2020 11:45 AM IST

Virat Kohli
विराट कोहली (Virat Kohli)

Ind vs Aus: भारतीय टीम को लगातार दूसरे वनडे में भी ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार झेलने को मिली है. इसके हार के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज भी गंवा दी है. भारत की हार पर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का कहना है कि इसके लिए गेंदबाद जिम्मेदार हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें यह स्वीकार करने में कोई समस्या नहीं है कि दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आत्मविश्वास से भरे आस्ट्रेलिया ने उन्हें पूरी तरह पछाड़ दिया.

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

A post shared by shivam.. (@raa_va_nn)

भारत को रविवार को दूसरे एकदिवसीय में 51 रन से हार का सामना करना पड़ा जिससे आस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली. भारतीय टीम को पहले मैच में 66 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी. विराट कोहली (Virat Kohli) ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान कहा, ‘‘उन्होंने हमें पूरी तरह से पछाड़ दिया. मुझे लगता है कि हम गेंद से उतने प्रभावी नहीं थे, हम लगातार उस लाइन और लेंथ से गेंदबाजी नहीं कर पाए जिसके साथ करनी थी और उनका बल्लेबाजी क्रम मजबूत है. वे हालात और मैदान के कोणों को काफी अच्छी तरह समझते हैं.”

आस्ट्रेलिया के 390 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम कोहली (89) और लोकेश राहुल (76) के अर्धशतकों के बावजूद नौ विकेट पर 338 रन ही बना सकी. विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा, ‘‘स्कोरबोर्ड देखिए, हमने 340 रन बनाए और 50 रन के आसपास से हारे. हमें हमेशा से पता था कि लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं होगा और एक या दो विकेट गिरने से हमें 13, 16 रन प्रति ओवर की गति से रन बनाने पड़ सकते थे इसलिए हमें लगातार शॉट खेलने थे.’’
कोहली ने कहा कि आस्ट्रेलियाई क्षेत्ररक्षकों ने उनके और श्रेयस अय्यर (38) के जो कैच लपके वे टर्निंग प्वाइंट रहे.

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]