Ind vs Aus: मेलबर्न टेस्ट में भारतीय टीम में होंगे 4 बदलाव, पंत व राहुल का खेलना तय

[INSERT_ELEMENTOR id="7393"]

Ind vs Aus: मेलबर्न टेस्ट में भारतीय टीम में होंगे 4 बदलाव, पंत व राहुल का खेलना तय

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले टेस्ट मैच में 8 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. अब सीरीज का दूसरा मैच मेलबर्न में 26 दिसंबर से खेला जाना है.

Written By WolfNewz Editorial | Updated: December 21, 2020 1:20 PM IST

Ind vs Aus 2nd Test
Ind vs Aus: भारतीय टीम की फाइल फोटो

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले टेस्ट मैच में 8 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. अब सीरीज का दूसरा मैच मेलबर्न में 26 दिसंबर से खेला जाना है. इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम की तरफ से कम से कम 4 बदलाव देखने को मिल सकते हैं. एडिलेड टेस्ट में लचर प्रदर्शन के बाद अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा और युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी श्रृंखला के आगामी टेस्ट के लिए अंतिम एकादश में चुने जाने की संभावना कम है.

रोहित शर्मा तीसरे टेस्ट से पहले टीम से नहीं जुड़ सकेंगे ऐसे में अभ्यास मैचों में शानदार बल्लेबाजी करने वाले शुभमन गिल (Shubhman Gill) को सलामी बल्लेबाज के तौर पर मौका मिल सकता है. पहले टेस्ट की दोनों पारियों में नाकाम रहने वाले साहा टीम प्रबंधन का विश्वास जीतने में नाकाम रहे है ऐसे में पंत (Rishabh Pant) को मौका मिलना तय है. पंत ने अभ्यास मैच में शतक लगाया था. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे (2018) पर भी एक शतकीय पारी खेली थी.

पितृत्व अककाश पर गये कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह लोकेश राहुल (KL Rahul) को जगह मिलना तय है जबकि चोट के कारण श्रृंखला से बाहर हुए मोहम्मद शमी की जगह मोहम्मद सिराज का दावा मजबूत है. करियर के आखिरी पड़ाव पर चल रहे 36 साल के साहा की जगह टीम प्रबंधन अगले तीनों मैचों में पंत को आजमा सकता है. पंत का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया में अगर अच्छा रहा तो उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला में भी मौका मिलना तय है. साहा का बल्ला ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका में खामोश ही रहा है. इन देशों में उनके नाम एक भी अर्धशतक नहीं है.

पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान साहा और पंत को लेकर यह योजना थी कि पंत को विदेश में साहा को भारत में खिलाया जाएगा.

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]