Ind vs Aus: इन बदलावों के साथ ऑस्ट्रेलिया को चुनौती देने उतरेगी विराट की सेना

[INSERT_ELEMENTOR id="7393"]

Ind vs Aus: इन बदलावों के साथ ऑस्ट्रेलिया को चुनौती देने उतरेगी विराट की सेना

Ind vs Aus 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच बुधवार को खेला जाएगा. सीरीज में भारतीय टीम पहले ही 2-0 से पीछे चल रही है.

Written By WolfNewz Editorial | Updated: December 1, 2020 4:00 PM IST

Ind vs Aus 3rd ODI
Ind vs Aus 3rd ODI: टीम इंडिया

Ind vs Aus 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच बुधवार को खेला जाएगा. सीरीज में भारतीय टीम पहले ही 2-0 से पीछे चल रही है. इस मैच को जीतकर भारत अपना सम्मान बचाने की पूरी कोशिश करेगा. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में टीम में कुछ बदलाव के भी संकेत मिल रहे हैं. खबर है कि नवदीप सैनी की जगह नटराजन या शारदुल ठाकुर में से किसी एक को मौका मिल सकता है. वहीं बैटिंग में भी मयंक अग्रवाल की जगह मनीष पांडे खेल सकते हैं.

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

A post shared by VIRAT KOHLI OFFICIAL FC 🔘 (@virat.kohli_official_fc)

भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज श्रेय अय्यर से जब यह पूछा गया कि उनकी टीम आस्ट्रेलिया को 20 साल में पहली बार क्लीन स्वीप से रोकने के लिए क्या कर सकती है तो उन्होंने कहा, ‘‘हम अगले मैच में जीत दर्ज करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और प्रयास करेंगे कि क्लीन स्वीप नहीं हो.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे गेंदबाज अपने तैयारी को लेकर बेहद सकारात्मक हैं और हम ट्रेनिंग में इसे देख सकते हैं, कुछ गेंदबाज निश्चित योजनाओं के साथ तैयारी कर रहे हैं.’’ पहले दो मैचों में ढेरों रन बने जिसमें आस्ट्रेलिया ने दबदबा बनाते हुए विराट कोहली की टीम के खिलाफ आसान जीत दर्ज की और टीम इंडिया अगर मनुका ओवल में जीत दर्ज करती है तो टी20 श्रृंखला से पहले उसका आत्मविश्वास बढ़ेगा.

कप्तान कोहली पहले ही स्वीकार कर चुके हैं कि आस्ट्रेलिया ने पहले दो मैचों में उन्हें ‘पूरी तरह से पछाड़’ दिया और उम्मीद है कि जीत की तलाश में भारत कुछ बदलाव करेगा. पहली बार ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर आए भारत के सबसे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी अब तक सटीक लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करने में नाकाम रहे हैं और मेजबान टीम के बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ आसानी से रन जुटाए हैं. सैनी के सात ओवर में 70 रन लुटाने के बाद कोहली को हार्दिक पंड्या और मयंक अग्रवाल जैसे गेंदबाजों से उनका स्पैल पूरा कराना पड़ा. पंड्या गेंदबाजी करने के लिए पूरी तरह से फिट नहीं हैं जबकि अग्रवाल आम तौर पर गेंदबाजी नहीं करते.

तीसरे और अंतिम वनडे में अगर शारदुल ठाकुर या बायें हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन को मौका मिलता है तो हैरानी नहीं होगी. शारदुल को 27 अंतरराष्ट्रीय मैचों का अनुभव है जबकि नटराजन को यॉर्कर फेंकने में महारत हासिल है. कोहली अगर टेस्ट श्रृंखला से पहले जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी दोनों को आराम देने का फैसला करते हैं तो शारदुल और नटराजन दोनों को खेलने का मौका मिल सकता है. मौजूदा श्रृंखला में भारतीय गेंदबाज बिलकुल भी लय में नजर नहीं आ रहे हैं और उनके खिलाफ पहले दो मैचों में 69 चौके और 19 छक्के लगे हैं. कोहली ने कहा कि टी20 प्रारूप से एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में ढलने को बहाना नहीं बनाया जा सकता क्योंकि पिछले काफी समय से टीम के मुख्य खिलाड़ी समान हैं.

टीमें इस प्रकार हैं:
भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, मयंक अग्रवाल, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शारदुल ठाकुर और टी नटराजन.

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), डार्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स केरी, मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड, सीन एबट, एश्टन एगर, कैमरन ग्रीन, मोइजेस हेनरिक्स, एंड्रयू टाय, डेनियल सैम्स और मैथ्यू वेड.

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]