Ind vs Aus: हार्दिक पांड्या ने यूं अटका दी ऑस्ट्रेलिया की सांस, देखें पारी का पूरा Video

[INSERT_ELEMENTOR id="7393"]

Ind vs Aus: हार्दिक पांड्या ने यूं अटका दी ऑस्ट्रेलिया की सांस, देखें पारी का पूरा Video

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण सोशल मीडिया पर छाए रहे. उन्होंने इसे मैच में 90 रन की धांसू पारी खेली.

Written By WolfNewz Editorial | Updated: November 28, 2020 10:16 AM IST

Hardik Pandya
हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)

Ind vs Aus: भारतीय टीम को सिडनी में खेले गए पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हाथों 66 रन से हार का सामना करना पड़ा. खराब गेंदबाजी, लचर क्षेत्ररक्षण और कप्तान विराट कोहली समेत स्टार बल्लेबाजों के नाकाम रहने के कारण भारत को शुक्रवार को पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में आस्ट्रेलिया ने 66 रन से हरा दिया. हार के बावजूद हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण सोशल मीडिया पर छाए रहे. उन्होंने इसे मैच में 90 रन की धांसू पारी खेली. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की इनिंग का वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है.

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने इस दौरान 76 गेंद में 90 रन बनाए, जिसमें सात चौके और चार छक्के शामिल थे. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सपाट पिच पर छह विकेट पर 374 रन बनाये. जवाब में भारतीय टीम आठ विकेट पर 308 रन ही बना सकी जिसमें हार्दिक पंड्या ने 90 रन का योगदान दिया. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने आईपीएल के अपने खराब फार्म को तिलांजलि देकर 17वां शतक जमाया. वहीं, स्मिथ ने भारतीय गेंदबाजों को नसीहत देते हुए एक दिवसीय क्रिकेट में दसवां शतक जड़ा.

भारत ने शुरूआत काफी आक्रामक की. रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में पारी का आगाज करने उतरे मयंक अग्रवाल और शिखर धवन ने पांच ओवरों में ही 50 रन बना डाले लेकिन फिर भारत ने शीर्षक्रम के चार विकेट 48 रन के भीतर गंवा दिये. इनमें से तीन हेजलवुड ने और एक जाम्पा ने लिया. अग्रवाल 18 गेंद में 22 रन बनाकर छठे ओवर में हेजलवुड की गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल को कैच दे बैठे. भारत को सबसे बड़ा झटका दसवें ओवर में लगा जब कप्तान विराट कोहली ने हेजलवुड की गेंद पर फिंच को कैच थमाया.

विराट ने 21 गेंद में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाये. श्रेयस अय्यर (दो) हेजलवुड का तीसरा शिकार बने जबकि उपकप्तान के एल राहुल आईपीएल का अपना शानदार फार्म बरकरार नहीं रख पाये. उन्हें जाम्पा ने क्रीज पर पैर ही नहीं जमाने दिये और वह 12 रन बनाकर स्मिथ को कैच दे बैठे. इसके बाद धवन और पंड्या ने शतकीय साझेदारी की और एक समय लग रहा था कि ये दोनों भारत को जीत तक ले जायेंगे. ऐसे में जाम्पा ने अपने दूसरे स्पैल में धवन को पवेलियन भेजकर इस उम्मीद को भी तोड़ दिया. धवन ने 86 गेंद में दस चौकों के साथ 74 रन बनाये.

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]