गौतम गंभीर ने विराट कोहली की कप्तानी पर उठाए सवाल, कहा- बुमराह को…

[INSERT_ELEMENTOR id="7393"]

गौतम गंभीर ने विराट कोहली की कप्तानी पर उठाए सवाल, कहा- बुमराह को...

पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी पर सवाल खड़े किए हैं.

Written By WolfNewz Editorial | Updated: December 1, 2020 10:10 AM IST

Gautam Gambhir On Virat Kohli
गौतम गंभीर (Gautam Gambhir)

ऑस्ट्रेलिया के हाथों वनडे सीरीज हारने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली इंडियन टीम की काफी आलोचना हो रही है. सीरीज में अब तक दो वनडे खेले गए हैं और दोनों ही मेजबान टीम ने जीते हैं. सीरीज का अगला और अंतिम मैच बुधवार को कैनबरा में खेला जाएगा. भारतीय टीम इस मैच को जीत सम्मान बचाना चाहेगी. लेकिन इन खबरों से इतर पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी पर सवाल खड़े किए हैं.

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दूसरे वनडे में शुरूआती स्पैल में केवल दो ओवर देकर रणनीतिक चूक की जो दुनिया में कोई और कप्तान नहीं करेगा. सिडनी में दूसरे वनडे में भारत को 51 रन से हार का सामना करना पड़ा जिससे आस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली. गंभीर को लगता है कि दोनों टीमों के बीच अभी तक अंतर यही था कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने पहले दो वनडे में अपने सबसे सफल तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का इस्तेमाल बखूबी किया.

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ के ‘मैच डे हिंदी’ में कहा, ‘‘मुझे यह समझने में मुश्किल हो रही है कि अगर आपके पास जसप्रीत बुमराह जैसी काबिलियत का गेंदबाज है तो आपने उसे शुरूआत में केवल दो ही ओवर दिये. यह रणनीतिक भूल ही नहीं बल्कि ‘बहुत बड़ी गलती’ है. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं बुमराह और मोहम्मद शमी के पांच-पांच ओवर के स्पैल की उम्मीद कर रहा था ताकि वे विकेट हासिल करने की कोशिश करते। इसलिये मुझे नहीं लगता कि दुनिया में कोई भी कप्तान ऐसा होगा जो नयी गेंद से जसप्रीत बुमराह को दो ओवर देगा.’’

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]