Aus vs Ind: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बोले- कोहली के लौटने से भारतीय बैटिंग कमजोर होगी, लेकिन…

[INSERT_ELEMENTOR id="7393"]

Aus vs Ind: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बोले- कोहली के लौटने से भारतीय बैटिंग कमजोर होगी, लेकिन...

इयान चैपल (Ian Chappell) का कहना है कि विराट कोहली (Virat kohli) के लौटने से प्रतिद्वंद्वी टीम के लाइन-अप में बड़ी कमी आयेगी जिससे चयन दुविधा पैदा होगी.

Written By WolfNewz Editorial | Updated: November 23, 2020 5:48 PM IST

Ian Chappell On Virat Kohli
विराट कोहली (Virat kohli) की फाइल फोटो

Aus vs Ind: विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में भारतीय टीम (Indian Team) इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं. इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 वनडे, 3 टी-20 और आखिर में 4 टेस्ट मैच खेले जाएंगे. सबसे ज्यादा चर्चा टेस्ट सीरीज को ही लेकर हो रही है. विराट कोहली (Virat kohli) भी एडिलेड में पहला टेस्ट मैच खेलकर अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण भारत लौट आएंगे. ऐसे में सवाल है कि भारतीय टीम उन परिस्थितियों में ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला कैसे करेगी. अब इस पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर इयान चैपल (Ian Chappell) ने अपनी राय रखी है.

इयान चैपल (Ian Chappell) का कहना है कि विराट कोहली (Virat kohli) के लौटने से प्रतिद्वंद्वी टीम के लाइन-अप में बड़ी कमी आयेगी जिससे चयन दुविधा पैदा होगी लेकिन श्रृंखला किस दिशा में जायेगी, अंत में फैसला इससे ही होगा. चैपल को लगता है कि युवा भारतीय बल्लेबाजों के लिये अपना कौशल दिखाने का यह बेहतरीन मौका होगा. चैपल ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो डॉट कॉम’ में अपने कॉलम में लिखा: यह भारतीय बल्लेबाजी क्रम में काफी बड़ी कमी ला देगा और साथ ही यह उनके प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक के लिये खुद के कौशल को दिखाने का मौका प्रदान करेगा.”

इयान चैपल (Ian Chappell) ने कहा: “अभी तक रोमांचक भिड़ंत का आकार ले रहे मुकाबले में अब एक और मोड़ आ गया है और वह है अहम चयन फैसले. नतीजे का स्तर नीचे भी आ सकता है जो निर्भर करेगा कि कौन सबसे निर्भिक चयनकर्ता है. उचित चयन करने की महत्ता पर जोर देते हुए चैपल ने ऑस्ट्रेलियाई सलामी जोड़ी के लिये डेविड वार्नर के साथ जो बर्न्स की जगह विल पुकोवस्की को तरजीह दी. उनके विचार आस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर से अलग हैं जिन्होंने बर्न्स का समर्थन किया जो फार्म में नहीं हैं. चैपल ने कहा कि चयन हमेशा मौजूदा फार्म के आधार पर होना चाहिए.”

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]