क्रिकेट मैदान पर फिर दिखेगा सितारों का जलवा, एईसीएल सीजन 3 की तैयारी शुरू

[INSERT_ELEMENTOR id="7393"]

क्रिकेट मैदान पर फिर दिखेगा सितारों का जलवा, एईसीएल सीजन 3 की तैयारी शुरू

एईसीएल (AECL) की शुरुआत 2019 में हुई थी और पिछले दोनों सीजनों में यह बड़ी सफलता हासिल कर चुका है. पहले सीजन में 6 टीमों ने तो दूसरे सीजन में 16 टीमों ने भाग लिया था.

Written By WolfNewz Editorial | Updated: November 19, 2020 19:10 PM IST

AECL
एईसीएल (AECL) की शुरुआत 2019 में हुई थी

आईपीएल 2020 के सफल समापन के बाद, क्रिकेट के दीवानों के लिए बड़ी और मजेदार खबर है. क्रिकेट लवर्स क्रिकेट मैदान पर गेंद और बल्ले के साथ अपने पसंदीदा कलाकारों और सिलेब्रिटीज को भी देखने के लिए उत्सुक हैं इसलिए आर्टिस्ट इवेंट क्रिकेट लीग (AECL) अपने तीसरे सीजन के साथ जल्द ही वापसी करने वाला है. एईसीएल की शुरुआत 2019 में हुई थी और पिछले दोनों सीजनों में यह बड़ी सफलता हासिल कर चुका है. पहले सीजन में 6 टीमों ने तो दूसरे सीजन में 16 टीमों ने भाग लिया था.

एईसीएल संस्थापक/एमडी आशीष माथुर के साथ जानी-मानी हस्तियां मिका सिंह, सपना चौधरी, हुसैन कुवाजेर्वाला, मिलिन्द गाबा, शिबानी कश्यप, अशोक मास्ती, तरुण दत्त और डीजे सुमित सेठी ने मिलकर एईसीएल सीजन 3 के लॉन्च की घोषणा की. इसके अलावा इसमें सोनिया वर्मा (आसमा डांस कंपनी की को-फाउंडर), आशीष राठी (वर्व स्मैशर के डायरेक्टर), मयूर अग्रवाल (स्पियरमाइंड इवेंट के डायरेक्टर और बॉलीजैमर्स के संस्थापक) और मनीष आहूजा (सजदा वेडिंग्स और तमाशा बैंड के संस्थापक) भी शामिल रहे.

सभी मैच टेनिस गेंद के साथ खेले जाएंगे, जिसके लीग स्टेज में 12 ओवर और नॉक आउट स्टेज में 15 ओवर के साथ मैच खेले जाएंगे. इसमें लगभग 16 टीमों के साथ मशहूर कलाकारों समेत 300 खिलाड़ी भाग लेने वाले हैं. एईसीएल के संस्थापक, आशीष माथुर ने बताया कि, ‘इस क्रिकेट लीग के आयोजन के पीछे एक खास उद्देश्य है. यह लीग मजबूत व्यावसायिक सहयोग और भविष्य विकास के लिए सभी कलाकारों और इवेंट मैनेजमेंट कंपनियों को एक मंच पर एकजुट करना चाहता है. क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जो एक-दूसरे को अच्छे से जानने और अच्छा रिश्ता बनाने का अवसर प्रदान करता है और पिछले दो सीजन में पहले ही यह साबित हो चुका है.’

इस सीजन के विजेताओं को चैम्पियन ट्रॉफी के साथ 2.5 लाख की प्राइज मनी दी जाएगी. हर मैच के बाद मैन ऑफ दी मैच को एक ट्रॉफी और एक गिफ्ट के साथ सम्मानित किया जाएगा. पिछले 15 साल से आर्टिस्ट इंडस्ट्री में रहते हुए, आशीष ने अपना सफर 2004 में आसमा डांस कंपनी में एक कोरियोग्राफर के तौर पर शुरू किया था. उनकी पत्नी इंडियाज गॉट टैलेंट सीजन 2 के फाइनलिस्ट्स में से एक थीं.

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]