[INSERT_ELEMENTOR id="7377"]

जंगल से निकलकर सड़क पर ही आराम फरमाने लगा यह गैंडा, मचा हंगामा- देखें Video

यह Rhinoceros मस्ती करता हुआ जंगल से सड़क पर आ जाता है, और वहीं ट्रैफिक की परवाह किए बगैर सड़क पर आराम फरमाने लगता है. इसका Video वायरल हो रहा है.

Written By The Wolf Newz Editorial | Updated: July 18, 2020  10: 25 AM IST

Rhinoceros Video of Resting on Road Viral on Internet
Rhinoceros Video: सड़क पर आराम फरमाता गैंडा

सोशल मीडिया पर इन दिनों जावरों के बहुत ही दिलचस्प और हैरतअंगेज वीडियो वायरल होते हैं. कभी यह जानवर मस्ती कर रहे होते हैं, तो कभी इनका जोरदार दोस्ताना नजर आता है. कभी-कभी इनका नटखटपन तो सारी हदें ही पार कर जाता है. ऐसा ही कुछ इस गैंडे (Rhinoceros) के बारे में भी कहा जा सकता है जो मस्ती करता हुआ सड़क पर आता है, और वहीं ट्रैफिक की परवाह किए बगैर सड़क पर आराम करने लगता है. गैंडे (Rhinoceros Video) का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

 

इस वीडियो को काजीरंगा नेशनल पार्क ऐंड टाइगर रिजर्व (Kaziranga National Park and Tiger Reserve) के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है, इसमें लिखा है, ‘कल बागोड़ी रेंज के बंदर धूबी इलाके में एक गैंडा भटककर बाहर आ गया और NH37 पर आराम फरमाने लगा. गैंडे को वापस पार्क में ले जाने के लिए एक ऑप्रेशन को अंजाम दिया गया. हमारा स्टाफ और नगांव पुलिस मिलकर इस इलाके को गार्ड करते हैं. यहां धीरे चलें.’

गैंडा (Rhinoceros) की 5 जातियां पाई जाती हैं. इसमें से दो प्रजातियां अफ्रीका और तीन दक्षिण एशिया में मिलती हैं. गैंडे के वजन (Rhino Weight) की बात करें तो यह 800 से 2,300 किलोग्राम तक हो सकता है. गैंडों की उम्र (Rhinoceros Lifespan) औसतन 40-50 वर्ष होती है.

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]