[INSERT_ELEMENTOR id="7377"]

तेंदुए को बचाने 100 फीट गहरे कुएं में उतरा ऑफिसर, फिर हुआ कुछ ऐसा उड़ गए होश...

सोशल मीडिया पर एक खबर बहुत तेजी से वायरल (Viral News) हो रही हैं. मैसूर के एचडी कोटे में एक तेंदुआ (Leopard) 100 फीट गहरे कुएं में गिर गया.

Written By The Wolf Newz Editorial | Updated: July 20, 2020  13: 05 PM IST

Leopard rescue
सोशल मीडिया पर खबर वायरल

सोशल मीडिया पर एक खबर बहुत तेजी से वायरल (Viral News) हो रही हैं. मैसूर के एचडी कोटे में एक तेंदुआ (Leopard) 100 फीट गहरे कुएं में गिर गया. लेकिन खास बात है कि एक रेजर फॉरेस्ट ऑफिसर, जिसका नाम सिद्धाराजू (Siddarju) है. उन्होंने तेंदुए की जान बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डालने का फैसला लेकर सबको हैरान कर दिया. उन्होंने खुद को एक पिंजरे में बंद किया और फिर 100 फीट गहरे कुएं में वो पिंजरा उतरवा दिया. ताकि अंदर जाकर तेंदुए को ढूंढकर उसे बाहर निकाला जा सकें. इस दौरान उनके हाथ में एक टॉर्च और मोबाइल फोन था.

एचडी कोटे में स्थानीय लोगों ने जानकारी दी थी कि एक तेंदुआ (Leopard) 100 फीट गहरे कुएं में गिर गया है. सूचना मिलने के बाद फॉरेस्ट रेंजर की टीम मौके पर पहुंची. और फिर तेंदुए को बचाने के लिए सिद्धाराजू (Siddarju) ने अपनी जान जोखिम में डाल दी. उन्होंने एक मैटल पिंजरे में बंद कर कुएं में उतारा गया. लेकिन हैरत की बात है कि जब वो अंदर पहुंचे तो पता चला कि कोई तेंदुआ वहां था ही नहीं. सोशल मीडिया पर यह खबर वायरल है.

इंडियन फॉरेस्ट सर्विस ऑफिसर प्रवीण कासवान (Parveen Kaswan) ने भी इस खबर पर रिएक्शन दिया है. उन्होंने लिखा: “वह सिद्धाराजू (Siddarju) नागरहोल से आरएफओ हैं. तेंदुए को बचाने के लिए वह 100 फीट सूखे कुएं में उतर गए. एक टॉर्च और हाथ में अपने मोबाइल फोन के साथ एक मैटल के पिंजरे में बंद होकर तेंदुए को बचाने के लिए एक सूखे कुएं में प्रवेश किया. इससे उनकी प्रतिबद्धता दिखती है. ऐसे हरे सैनिकों पर गर्व.”

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]