[INSERT_ELEMENTOR id="7377"]

तांत्रिक के पास पले-बढ़े बंदर को उम्रकैद, शराब-मांस की थी लत, महिलाओं को बनाता था निशाना

बंदर को उम्रकैद (Monkey Gets Life Imprisonment)! शायद सुनने में थोड़ा अजीब लग सकता है. लेकिन यह सच है. यह घटना उत्तर प्रदेश के कानपुर की है. 

Written By The Wolf Newz Editorial | Updated: June 22, 2020 09:55 AM IST

Monkey Gets Life Imprisonment
बंदर की प्रतीकात्मक फोटो (Photo by Lukas Fitria Adi Setiawan on Unsplash)

बंदर को उम्रकैद (Monkey Gets Life Imprisonment)! शायद सुनने में थोड़ा अजीब लग सकता है. लेकिन यह सच है. यह घटना उत्तर प्रदेश के कानपुर की है. इस बंदर का नाम है कलुआ और यह तीन साल से कानपुर के चिड़ियाघर में बंद है. बताया जाता है कि इस बंदर का पालन-पोषण एक तांत्रिक ने किया है, इसलिए यह मांस और शराब का भी शौकीन है. तीन साल पहले यह बंदर (Monkey Gets Life Imprisonment) मिर्जापुर जिले में आतंक फैलाए हुए था. इसने सैकड़ों लोगों को काटा था, लेकिन बात उस समय हद से बाहर हो गई जब इसने महिलाओं और छोटी बच्चियों को निशाना बनाना शुरू किया. यह उनके चेहरे पर काट जाता था. फिर इस पकड़ा गया और कानपुर के चिड़ियाघर में बंद कर दिया गया. बताया गया है कि चिड़ियाघर में यह खाना देने के लिए आने वाली महिलाओं को इशारा करके बुलाता है, और पास आने पर काट लेता है.

नवभारत टाइम्स डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, बंदर का पालन पोषण तांत्रिक ने किया. जिससे बंदर को शराब और मांस की लत लग गई. लेकिन जब यह सब मिलना बंद हो गया तो यह गुस्से में आ गया और लोगों पर हमला करने लगा. इस बंदर को लंबे समय तक अलग भी रखा गया. लेकिन इसके व्यवहार में कोई सुधार नहीं आया. इसके व्यवहार को देखते ही विशेषज्ञों ने तय किया है कि इसे ताउम्र पिंजरे (Monkey Gets Life Imprisonment) में ही रखा जाए क्योंकि इसे छोड़ने पर यह फिर से लोगों को नुक्सान पहुंचा सकता है.

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]