[INSERT_ELEMENTOR id="7377"]

तमिलनाडु में मिला 15 फुट का किंग कोबरा, फोटो देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

तमिलनाडु के कोयंबटूर जिले के तोंडामुतुर इलाके नरासीपुरम गांव से एक 15 फुट लंबे किंग King Cobra को रेस्क्यू किया गया है. 

Written By The Wolf Newz Editorial | Updated: July 11, 2020  18: 00 PM IST

King Cobra 15 feet long rescued from Tamil Nadu
तमिलनाडु में मिला 15 फुट लंबा किंग कोबरा

तमिलनाडु के कोयंबटूर जिले के तोंडामुतुर इलाके नरासीपुरम गांव से एक 15 फुट लंबे किंग कोबरा को रेस्क्यू किया गया है. इस विशाल किंग कोबरा को आज वन विभाग ने बचाया है. इस King Cobra को पकड़ने के बाद सिरुवनी वन क्षेत्र में छोड़ दिया गया. किंग कोबरा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं, और इसकी जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी है. वैसे भी सोशल मीडिया पर Snake को लेकर अकसर खबरें आती रहती हैं.

इस हफ्ते सोमवार को ओडिशा के गंजम जिले के जरादा जगन्नाथ मंदिर परिसर से एक दस फुट लंबा King Cobra पकड़ा गया था. इस विशाल किंग कोबरा को एक श्रद्धालु ने देखा और वह चिल्लाने लगा. इस 10 फुट लंबे कोबरा को बाद में जंगल में छोड़ दिया गया. बता दें कि अभी तक का सबसे लंबा किंग कोबरा 19.2 फुट का मिला था.

किंग कोबरा का जहर और उम्र

King Cobra की बात करें तो यह दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में से एक है. किंग कोबरा का वैज्ञानिका नाम ओफियोफेगस हना (Ophiophagus Hannah) है. इसकी उम्र (Lifespan) लगभग 20 साल होती है. यह एक बार में इतना जहर छोड़ते हैं कि जिससे 20 लोगों की मौत हो सकती है या एक हाथी तक मर सकता है. किंग कोबरा मुख्य तौर पर वर्षा वनों या भारत के मैदानी इलाकों, दक्षिणी चीन और दक्षिणपूर्व एशिया में पाए जाते हैं. मुख्यतः यह काफी शर्मीले होते हैं और जंगलों, बांसों, मैनग्रोव और नदियों में रहते हैं.

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]