फ्लाइंग कार का हुआ सफल टेस्ट, जमीन पर चलते-चलते यूं भरी उड़ान- देखें Video

[INSERT_ELEMENTOR id="7536"]

फ्लाइंग कार का हुआ सफल टेस्ट, जमीन पर चलते-चलते यूं भरी उड़ान- देखें Video

क्लेनविजन (KleinVision) ने अपने यूट्यूब चैनल पर फ्लाइंग कार (Flying Car) का वीडियो भी अपलोड किया है, जो खूब वायरल हो रहा है.

Written By WolfNewz Editorial | Updated: Nov 3, 2020, 13:09 PM IST

Flying Car
फ्लाइंग कार (Flying Car): Photo From KleinVision On YouTube

फ्लाइंग कार (Flying Car) का तो नाम सबने ही सुना होगा. इसको बनाने में भी कई कंपनियां ना जाने कितने सालों से इस दिशा में काम कर रही हैं. अगर ऐसी कार बन गई तो लोगों को बहुत फायदा होने वाला है. सबसे बड़ी चीज है ट्रैफिक और उससे भी यह कार निजात दिला सकती है. हाल ही में खबर आई कि क्लेनविजन (KleinVision) ने फ्लाइंग कार (Flying Car) बनाने की दिशा में सफलता हासिल कर ली है. मेट्रो न्यूज की रिपोर्ट ने इस बात की पुष्टि भी कर दी है. हाल ही में फ्लाइंग कार (Flying Car Video) को लेकर घोषणा हुई कि इसका सफलतापूर्वक टेस्ट भी कर लिया गया है.

क्लेनविजन (KleinVision) ने अपने यूट्यूब चैनल पर फ्लाइंग कार (Flying Car) का वीडियो भी अपलोड किया है, जो खूब वायरल हो रहा है. यह कार जमीन और हवा दोनों पर चलने में सक्षम है. साथ ही यह कार से अचानक हवाई जहाज में तब्दील हो जाती है. इसका कार का वजन 1,100 किलोग्राम है और यह 200 किलोग्राम का अतिरिक्त भार उठा सकती है. क्लेनविजन द्वारा अपलोड किया गया यह वीडियो खूब देखा जा रहा है.

फ्लाइंग कार (Flying Car) के वीडियो को शेयर कर क्लेनविजन (KleinVision) ने लिखा: “क्लेनविजन कंपनी द्वारा विकसित फ्लाइंग कार सड़क वाहन से 3 मिनट से भी कम समय में हवाई वाहन में बदल जाती है.” बताया जा रहा है कि यह कार जमीन से आसमान तक 300 मीटर पर टेकऑफ सेट और 200 किमी प्रति घंटे तक की गति तक ले जा सकती है. वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि कार हवाई जहाज बनने से पहले सड़क पर दौड़ रही है. इस वीडियो पर खूब रिएक्शन आ रहे हैं.

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]