राशिफलः जानें सितंबर में कैसे रहेंगे सितारे, तरक्की, करियर और शुभ दिनों की जानकारी

[INSERT_ELEMENTOR id="7536"]

राशिफलः जानें सितंबर में कैसे रहेंगे सितारे, तरक्की, करियर और शुभ दिनों की जानकारी

राशिफल (Horoscope): जाने माने एस्ट्रोलॉजर आर.के. धाकरे यहां सितंबर महीने के आपके सितारों के बारे में अनुमान दे रहे हैं…

Written By WolfNewz Editorial | Updated: Sep 6, 2020 19:15 PM IST

Rashifal Horoscope September 2020
जानें कैसा रहेगा आपका सितंबर (Photo by Josh Rangel on Unsplash)

राशिफल (Horoscope): 12 राशियां (मेष (Arise), वृषभ (Taurus), मिथुन (Gemini), कर्क (Cancer), सिंह (Leo), कन्या (Virgo), तुला (Leo), वृश्चिक (Scorpio), धनु (Sagittarius), मकर (Capricornus), कुंभ (Aquarius), मीन (Pisces)) होती हैं और हर किसी को यह जिज्ञासा रहती है कि वह अपने आने वाले समय के बारे में कुछ जान सके. हालांकि 100 फीसदी सही बताने का दावा कोई नहीं कर सकता. लेकिन ज्योतिष ज्ञान (Astrology) के मुताबिक कुछ अनुमान अवश्य लगाए जा सकते हैं. जाने माने एस्ट्रोलॉजर आर.के. धाकरे यहां सितंबर महीने के आपके सितारों के बारे में कुछ अनुमान दे रहे हैं…

1. मेष (Arise)
नाम अक्षर: अ, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो
मेष राशि के लोगों के लिए सितंबर महीने का पुर्वार्ध (शुरुआती) समय संघर्ष भरा रहेगा. लेकिन महीने का उत्तरार्ध प्रगतिकारक रहेगा, शत्रु दबेंगे. इस माह स्वास्थ्य ठीक रहेगा. कारोबार भी आपकी मेहनत के अनुसार ठीक फल देगा. आर्थिक मामलों में प्रगति पर खर्चे भी तैयार रहेंगे. उत्सवों में शामिल होने के मौके मिलेंगे. संतान प्रगति, पत्नी कष्ट आदि योग बनते हैं.
अशुभ तारीखें: 13, 14 15 23 और 23 सितंबर

2. वृषभ (Taurus)
नाम अक्षर: ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो
वृषभ राशि के लिए इस माह के पूर्वार्ध से उत्तरार्ध ज्यादा प्रगतिकारक है. संघर्ष से मुक्ति, दुश्मन भयभीत, मित्रों से सहयोग, संतान प्रगति और संतान पक्ष से खुशी मिल सकती है. स्त्री सुख, कार्य बदलने पर या नए कारोबार विचार, प्रयास सफल हो सकते हैं. घर परिवार में कलह का वातवरण बन सकता है और यात्रा में हानि भय है इसलिए सावधानी बरतें. ताकत और बुद्धि का सही तालमेल रखें फिर किसी निर्णय पर पहुंचें.
अशुभ तारीखें: 7, 8, 16, 17, 24 और 25 सितंबर

3. मिथुन (Gemini)
नाम अक्षरः क, की, कु, घ, ड़, छ, के, को, ह
मिथुन राशि के लिए सितंबर माह प्रगतिकारक है. आपको प्रयास और मेहनत फलीभूत होंगे. उत्साह और सक्रियता बनी रहेगी. चले आ रहे विवादों से मुक्ति मिलेगी. भाई-बंधु मित्रों से सहयोग मिलेगा. शत्रु दबेंगे, समय अच्छा है, प्रयास करें लाभ मिलेगा. समय का सदुपयोग करें, नए कारोबार करने से लाभ मिलेगा. यात्रा से लाभ मिलेगा. स्थान परिवर्तन योग भी बनते हैं. सेहत ठीक रहेगी. हालांकि महीने के उत्तरार्ध में रक्त पित्त, खर्च वृद्धि, स्त्री कष्ट के योग भी बनते हैं. महत्व योजनाओं में सफलता के संकेत हैं.
अशुभ तारीखें: 9, 10, 18, 19, 26 और 27 सितंबर

4. कर्क (Cancer)
नाम अक्षर: ही, हु, हे, हो, डा, डी, ड्, डे डो
सितंबर माह मानसिक पीड़ा और रक्त चाप देने वाला है. संबंधियों मित्रों की गतिविधियों से मानसिक पीड़ा होगी, शांत रहें निर्णय लेने में कुछ दिनों का समय अवश्य लें. गुप्त चिंता, शासन कार्यों में देरी या हानि पुराने मित्रों से भेंट होगी. माह के उत्तरार्ध में पहले से चली आ रही समस्याओं का हल निकलेगा. प्रयास, मेहनत, कारोबार में सफलता देगी. पारिवारिक जिम्मेदारी बढ़ेगी. स्वभाव नम्र रखें.
अशुभ तारीखें: 11, 12, 20, 21, 28, 29 और 30 सितंबर

5. सिंह (Leo)
नाम अक्षरः मा, मी, मू, में, मो, टा, टी, टू, टे
सितंबर माह में ग्रहों का प्रभाव आपके आत्मविश्वास, मानसिक पीड़ा खर्चों पर रहेगा, इसलिए आत्मविश्वास मत खोएं. माह का पूर्वार्ध कारोबार, धन लाभ, स्वास्थ्य, स्त्री सुख, उच्च संपर्क, यात्रा के लिए ठीक है. माह के उत्तरार्ध में क्रोध गुप्त शत्रुओं का भय, भाई बंधुओं से सहयोग, स्त्री पक्ष से लाभ, कारोबार में प्रगति आदि योग बनते हैं.
अशुभ तारीखें: 13, 14, 15, 22 और 23 सितंबर

6. कन्या (Virgo)
नाम अक्षर: टो, पी, पी पू, ष, ण, ठ, पे, पो
सितंबर माह में रोजगार कारोबार के अवसर बढ़ेंगे. सहकर्मियों और वरिष्ठों से सही तालमेल रखें. कारोबार में कार्यभार बढ़ने से परेशानी भी बढ़ सकती है. सेहत ठीक रहेगी. अपनों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. शत्रु पक्ष निर्बल रहे, स्थान परिवर्तन या प्रवास योग बनता है. नए कार्यों का योग, नए कारोबार का योग और उससे लाभ योग भी बनता है. माह के उत्तरार्ध में कारोबार प्रगति होगी, पर स्त्री कष्ट और अपनों से विरोध की स्थिति भी बन सकती है.
अशुभ तारीखें: 7, 8, 16, 17, 24 और 25 सितंबर

7. तुला (Libra)
नाम अक्षर: रा, री, रू, रे, रो ता, ती, तू, ते
तुला राशि के लिए माह का पूर्वार्ध अनुकूल है. नए कारोबार के अवसर आएंगे, सेहत ठीक रहेगी, विवाद से बचें, चिंता और खर्च वृद्धि होगी. माह के उत्तरार्ध में, रक्त पित्त विकार, बंधु कष्ट, स्त्री कष्ट, संतान सुख, संतान प्रगति, आय से ज्यादा खर्च होंगे, इस तरह के योग बनते हैं.
अशुभ तारीखें: 9, 10, 23, 24 और 25 सितंबर

8. वृश्चिक (Scorpio)
नाम अक्षर: तो, ना, नी, नू, ने, नो, य, यी, यू
यह माह आपके आत्मविश्वास पर ही परिणाम देगा. आत्मविश्वास, हिम्मत, सकारात्मक सोच बनाए रखेंगे तो प्रगति सफलता और अनुभवी लोगों का सहयोग मिलेगा. माह के पूर्वार्ध में क्रोध, अधिक खर्चे, अचानक कष्ट, संतान कष्ट, मित्रों से सहयोग मिलेगा, कारोबार ठीक रहेगा. माह के उत्तरार्ध में, शासन कार्यों में देरी, न हानि भय, घरेलू कलह, स्त्री पक्ष से चिंता जैसे योग बन रहे हैं.
अशुभ तारीखें: 11, 12, 20, 21, 28, 29 और 30 सितंबर

9. धनु (Sagittarius)
नाम अक्षर: ये, यो, भा, भी, भू, धा, फ, द, भे
माह के पूर्वार्ध में कारोबार पक्ष कमजोर रहेगा. अतः सतर्कता जरूरी है. माह के पूर्वार्ध में वात प्रकोप, खर्चे, घरेलू कलह, भाई बंधुओं से सहयोग, संतान सुख, विषेश प्रयास से ही कार्य बनेंगे. विरोधी परेशान करेंगे. आर्थिक पक्ष साधारण पर मेहनत का फल अवश्य मिलेगा. महीने के उत्तरार्ध में कारोबार में प्रगति, जॉब का योग, सरकारी कार्यों में सफलता, अचानक खर्च निवेश, भाई-बंधुओं का सहयोग मिले. शत्रु अपनी प्रबलता दिखाएंगे. पत्नी से मतभेद होने के आसार.
अशुभ तारीखें: 13, 14, 15, 22 और 23 सितंबर

10. मकर (Capricornus)
नाम अक्षर: भो, जा, जी, जू, जे, जो, खै, खी, खू, खो, गा, गी
इस माह निर्णायक शक्ति कमजोर रहेगी. बुद्धि का उपयोग करें. भावनाओं पर काबू रखें. अकारण शत्रुता माह के पूर्वार्ध वात प्रकोप, धन लाभ पर खर्च भी बढ़ेंगे. किसी मित्र से मिलाप, कार्यबाधा, पुत्र प्रगति आदि योग बनते हैं. माह के उत्तरार्ध में नेत्र, सिर, पीड़ा, धन वृद्धि, शत्रु पक्ष निर्बल, स्त्री सुख, कारोबार प्रगति व धन लाभ योग बनेंगे.
अशुभ तारीखें: 7, 8, 16, 17, 24 और 25 सितंबर

11. कुंभ (Aquarius)
नाम अक्षर: गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा
यह माह विरोधियों की गतिविधियों को बढ़ावा देगा. परिवार में मतभेद, आर्थिक प्रगति, मित्रों का सहयोग, जीत सफलता आदि देने वाला है. माह के पूर्वार्ध में, पेट रोग, अचानक धन लाभ, स्त्री पक्ष से लाभ, भाई बंधु मित्रों से लाभ, कारोबार ठीक, यात्रा में कष्ट आदि योग देने वाला है. माह का उत्तरार्ध रक्त विकार, खर्चों में वृद्धि, स्त्री पक्ष से सुख, भाई बंधुओं से लाभ, कारोबार में प्रगति, संतान हेतु विशेष खर्चे आदि योग बनते हैं.
अशुभ तारीखें: 9, 10, 18, 19, 26 और 27 सितंबर

12. मीन (Pisces)
नाम अक्षर: दी, दू, थ, झ, दे, दो, चा, चि
यह माह सफलता देने वाला है. नई योजनाओं पर कार्यारंभ व सामान खरीदने पर खर्च होने का योग है. महिलाओं की सेहत ढीली रहेगी. वित्तीय सौदे भी सामने आएंगे, माह के पूर्वार्ध में अचानक धन लाभ, उच्च संपर्क, स्त्री सुख प्रबल, कारोबार में प्रगति और लाभ. माह के उत्तरार्ध में मित्र से मिलाप, संतान सुख व प्रगति, स्त्री पक्ष से चिंता, नए कारोबार पर विचार, मन अंशांत आदि योग बनते हैं.
अशुभ तारीखें: 11, 12, 20, 21, 28, 29 और 30 सितंबर

आर.के. धाकरे, एस्ट्रोलॉजर
(अंतरराष्ट्रीय ज्योतिष डायरेक्टरी में नाम है. इंडिया टुडे सहित अनेक पत्रिकाओं में वार्ताएं और नियमित ज्योतिषिय लेख प्रकाशित हुए. जापानी भाषा की मासिक पत्रिका “थिकाई ” में लंबे समय तक मासिक राशिफल कॉलम प्रकाशित हुआ.
संपर्कः 9868021405)

[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]