कोरोना को लेकर WHO का चौंकाने वाला दावा, दुनिया में हर 10वां शख्स वायरस से संक्रमित

[INSERT_ELEMENTOR id="7377"]

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा है कि उनके अनुमानों के मुताबिक दुनिया का हर 10वां व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुका है.

Written By WolfNewz Editorial | Updated: OCT 6, 2020 12:20 PM IST

WHO On Coronavirus
विश्व स्वास्थ्य संगठन का दावा: फोटो, (https://twitter.com/WHO/status/1313146241891667970/photo/1)

कोरोना वायरस या कोविड-19 (Covid-19) का कहर इतने दिन बाद भी थमने का नाम नहीं ले रहे है. तमाम प्रयास के बावजूद ये वायरल लगातार पूरी दुनिया में पैर पसार रहा है. अगर भारत की बात करें तो बीते कई दिनों से कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए मामलों में कमी आई है, लेकिन देश की पोजिशन पूरी दुनिया में लगातार दूसरे स्थान पर बरकरार है. पहले नंबर पर अमेरिका है. अब कोरोना वायरस को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा है कि उनके अनुमानों के मुताबिक दुनिया का हर 10वां व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुका है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) का यह बयान निश्चित तौर पर चौंकाने वाला है. संगठन ने कहा कि अभी तक जितने भी मामले सामने आए हैं, संक्रमितों की संख्या उससे तकरीबन 20 गुना अधिक है. डॉ. रेयान ने ये दावा उस समय किया जब वे कोरोना महामारी पर गठित किए गए विश्व स्वास्थ्य संगठन के 34 सदस्यीय कार्यकारी बोर्ड को संबोधित कर रहे थे. गौर करने वाली बात यह है कि दुनिया की आबादी 7.6 अरब के करीब है ऐसे में डॉ रेयान के अनुमानों की माने तो अब तक दुनिया में 76 करोड़ लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं, जबकि संक्रमितों का मौजूदा आंकड़ा 3.5 करोड़ है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर डॉ. रेयान ने यह भी कहा कि साउथ-ईस्ट एशिया में कोरोना में मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है. जबकि यूरोप और पूर्वी भूमध्य-सागरीय इलाकों में कोरोना से ज्यादा मौतें हो रही हैं. वहीं अफ्रीका और पश्चिमी प्रांत में स्थिति थोड़ी बेहतर है. भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 61,267 नए मामले सामने आए हैं. ऐसा 25 अगस्त के बाद हुआ है, जब नए मामले इतने कम हैं. यानी 25 अगस्त के बाद से आज सबसे कम मामले दर्ज किए गए है. देश में अब कोरोना के कुल मामले 66,85,082 हो गए हैं.

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]