रूस ने तैयार की कोरोना वैक्सीन, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की बेटी को लग चुका है टीका

[INSERT_ELEMENTOR id="7377"]

रूस ने तैयार की कोरोना वैक्सीन, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की बेटी को लग चुका है टीका

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने मंगलवार को कोरोना वायरस की वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर बड़ा ऐलान किया.

Written By The Wolf Newz Editorial | Updated: August 11, 2020  19:15 PM IST

Russia announces world first Covid 19 vaccine Sputnik V Putin daughter gets vaccinated
रूस ने तैयार की कोरोना वायरस की वैक्सीन (फोटोः https://www.instagram.com/p/CDuRf6gIMBe/)

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने मंगलवार को कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर बड़ा ऐलान किया. व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि देश ने दुनिया की पहली कोविड-19 (COVID 19) वैक्सीन रजिस्टर्ड की है. व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि वैक्सीन मंगलवार की सुबह पंजीकृत की गई है. वहीं यह भी बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस का पहला टीका राष्ट्रपति पुतिन की बेटी को लगाया जा चुका है. रूसी कोरोना वैक्सीन का नाम ‘स्पूतनिक V (Sputnik V)’ रखा गया है.

रूस (Russia) के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सरकारी बैठक में कहा था कि वैक्सीन (Corona Vaccine) का परीक्षण सही रहा है और यह कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग लड़ने में इंसानों की रोग प्रतिरोधक क्षमता में इजाफा करता है. यह जानकारी भी दी गई है कि इस टीके को पुतिन की दो बेटियों में से एक को दिया गया है और वह एकदम ठीक हैं.

यह जानकारी भी दी गई है कि इस वैक्सीन को सबसे पहेल मेडिकल के फील्ड में काम करने वाले लोगों और टीचरों को दिया जाएगा. इस तरह कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को रजिस्टर कराने वाला रूस दुनिया का पहला देश बन गया है. हालांकि लोग इसको लेकर सवालिया निशान भी लगा रहे हैं क्योंकि इसका मास टेस्ट नहीं किया गया है.

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]