[INSERT_ELEMENTOR id="7377"]

पूर्व मिस वर्ल्ड  मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) मासिक धर्म स्वच्छता का प्रचार-प्रसार करने के लिए यूनीसेफ (UNICEF) से जुड़ी हैं. 

Written By The Wolf Newz Editorial | Updated: May 28, 2020 20:05 PM IST

Manushi Chhillar
मानुषी छिल्लर (फोटोः https://www.instagram.com/manushi_chhillar/)

पूर्व मिस वर्ल्ड  मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) मासिक धर्म स्वच्छता का प्रचार-प्रसार करने के लिए यूनीसेफ (UNICEF) से जुड़ी हैं. गुरुवार को विश्व मासिक धर्म स्वच्छता दिवस (Menstrual Hygiene Day 2020) पर मानुषी ने बताया कि लड़कियों को इसके लिए शिक्षित बनाने की सख्त जरूरत है और वह इसके लिए प्रचार-प्रसार करेंगी. मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) मानती हैं कि माहवारी को लेकर समाज में कई भ्रांतियां हैं और इसे लेकर ज्यादा बात भी नहीं की जाती है. बता दें कि मानुषी जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं.

यूनीसेफ (UNICEF) की रेड डॉट चैलेंज नाम की वैश्विक पहल में हिस्सा लेने वाली मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) ने बताया, ‘माहवारी को लेकर अब भी हमारे समाज में संकुचित सोच है. हमें अपने देश की महिलाओं को सुऱक्षित बनाने के लिए जी-तोड़ मेहनत करनी होगी, और यह आसान काम नहीं रहने वाला है.’ बता दें कि मानुषी छिल्लर अब बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं. मानुषी छिल्लर ‘पृथ्वीराज’ में अक्षय कुमार के साथ संयोगिता के किरदार में आएंगी. इस फिल्म को चंद्रप्रकाश द्विवेदी डायरेक्ट कर रहे हैं. यह फिल्म पृथ्वीराज चौहान की जिंदगी पर आधारित होगी.

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]