[INSERT_ELEMENTOR id="7377"]

Covifor: इन 5 राज्यों को पहले मिलेगी COVID-19 की दवा, 5,400 रुपये होगी कीमत- जानें खास बातें

Covifor: COVID-19 की एक्सपेरिमेंटल दवा Remdesivir का जेनेरिक वर्जन कोविफोर अब बाजार में आने वाला है और इसे हैदराबाद की कंपनी Heterto ने तैयार किया है. 

Written By The Wolf Newz Editorial | Updated: June 23, 2020 14:20 PM IST

Covifor
COVID-19 की दवा कोविफोर (Covifor)

COVID-19 की एक्सपेरिमेंटल दवा रेम्डेसिविर (Remdesivir) का जेनेरिक वर्जन कोविफोर (Covifor) अब बाजार में आने वाला है और इसे हैदराबाद की कंपनी हेटरटो (Heterto) ने तैयार किया है. कोरोना वायरस (Coronavirus) की यह दवा महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात, तमिलनाडु और हैदराबाद में सबसे पहले उपबल्ध होगी. दिल्ली और महाराष्ट्र वो राज्य हैं जो कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. इसको भारत में कोविफोर (Covifor) के नाम से बेचा जाएगा. हेटरटो (Heterto) कंपनी ने जानकारी दी है कि 100 मिलीग्राम वायल की कीमत 5,400 रुपये है और संक्रमित लोगों को छह डोज लेनी होगी.

हेटरटो (Heterto) कंपनी का लक्ष्य है कि वहे अगले तीन-चार हफ्तों में लगभग एक लाख वायरल और तैयार कर लेगी. कोविफोर (Covifor) का अगला बैच कोलकाता, इंदौर, भोपाल, लखनऊ, पटना, भुवनेश्वर, रांची, विजयवाड़ा, कोच्चि, त्रिवेंद्रम और गोवा के लिए होगा. इस दवा को हैदराबाद में बनाया जा रहा है, जबकि इसके एपीआई को विशाखापत्तनम में तैयार किया जा रहा है. खास बात यह है कि COVID-19 की यह दवा सिर्फ अस्पतालों और सरकार के जरिये ही उपलब्ध होगी, इसे रिटेल शॉप्स पर हासिल नहीं किया जा सकता है. इस दवा का इस्तेमाल सिर्फ गंभीर मामलों में ही किया जा सकेगा.

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]