[INSERT_ELEMENTOR id="7377"]

बाबा रामदेव ने कोरोनावायरस की दवा को बाजार में उतारा, बोले-100 प्रतिशत कारगर दवा है

बाबा रामदेव (Ramdev) ने कोरोनावायरस की दवा को मंगलवार को मार्केट में उतार दियाा है. इस दवा का नाम ‘कोरोनिल’ (Coronil) है.

Written By The Wolf Newz Editorial | Updated: June 23, 2020 14:55 PM IST

Baba Ramdev Launched Coronavirus Medicine
बाबा रामदेव (Ramdev) ने लॉन्च की कोरोना की दवा

कोरोनावायरस (Coronavirus) लगातार देश दुनिया में पैर पसार रहा है. पूरी दुनिया में रोजाना इससे संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है. कई देश ये दावा भी कर रहे हैं कि उन्होंने इस वायरस की दवा तैयार कर ली है और अभी टेस्टिंग पर है. इसी बीच योग गुरु बाबा रामदेव (Ramdev) ने कोरोनावायरस की दवा को मंगलवार को मार्केट में उतार दियाा है. इस दवा का नाम ‘कोरोनिल’ (Coronil) है, जिसे जड़ी बूटियों के गहन अध्ययन और शोध के बाद बनाया गया है. ऐसा दावा भी किया जा रहा है कि यह 100 प्रतिशत कारगर दवा है और मरीजों को इससे फायदा भी हो रहा है.

योग गुरु बाबा रामदेव (Ramdev) ने पतंजलि योगपीठ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पतंजलि (Patanjali) पूरे विश्व में पहला ऐसा आयुर्वेदिक संस्थान है जिसने जड़ी बूटियों के गहन अध्ययन और शोध के बाद कोरोना महामारी की दवाई प्रमाणिकता के साथ बाजार में उतारी है. उन्होंने कहा कि यह दवाई शत प्रतिशत मरीजों को फायदा पहुंचा रही है. उन्होंने कहा कि 100 मरीजों पर नियंत्रित क्लिनिकल ट्रायल किया गया जिसमें तीन दिन के अंदर 69 प्रतिशत और चार दिन के अंदर शत प्रतिशत मरीज ठीक हो गये और उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव से नेगेटिव हो गयी.

 

रामदेव (Ramdev) ने कहा कि हम ‘कोरोनिल’ (Coronil) को पतंजलि (Patanjali) योगपीठ से पूरे विश्व के लिए लॉन्च कर रहे हैं और पूरे आयुर्वेद जगत के लिए यह बहुत ही गर्व का विषय है. उन्होंने कहा कि आगामी सोमवार तक वह एक ऐप जारी करेंगे जिससे लोगों को घर बैठे-बैठे कोरोना की तीनों दवाइयां मिल जाया करेंगी.

बता दें कि मंगलवार की सुबह तक देश में 24 घंटों के भीतर कोविड-19 के 14,933 नए मामले सामने आए हैं और इसी के साथ संक्रमितों की तादाद 4,40,000 के पार पहुंच गई है. देश में अब तक कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 4,40,215 हो गई है. अब तक 2,48,190 लोग इस वायरस से उबर चुके हैं. वहीं, देश में अब तक 14,011 लोगों की मौत हो गई है. अगर बस पिछले 24 घंटों की बात करें तो देश में 14,933 नए मामले सामने आए हैं, वहीं इन 24 घंटों में 312 लोगों की मौत हुई है.

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]