[INSERT_ELEMENTOR id="7393"]

Cyclone Amphan: कोलकाता समेत पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में तबाही मचाने वाले चक्रवाती तूफान ‘अम्फान (Cyclone Amphan)’ के राज्य में 12 लोगों की मौत हो गई हैं.

Written By WolfNewz Editorial | Updated: May 21, 2020 13:30 PM IST

Cyclone Amphan
Cyclone Amphan: पानी में डूबा कोलकाता एयरपोर्ट (फोटोः https://twitter.com/ANI)

Cyclone Amphan: कोलकाता समेत पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में तबाही मचाने वाले चक्रवाती तूफान ‘अम्फान (Cyclone Amphan)’ के राज्य में 12 लोगों की मौत हो गई हैं. यही नहीं, कई मकानों को नुकसान पहुंचा है और एयरपोर्ट का कुछ हिस्सा पानी में डूब गया है. राज्य के अधिकारियों ने बताया कि चक्रवाती तूफान अम्फान की वजह से जान-माल को हुए नुकसान का अभी तक अनुमान नहीं लगाया जा सका है. भारी बारिश और 190 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवाओं के साथ ‘अम्फान (Cyclone Amphan)’ ने बुधवार दोपहर ढाई बजे पश्चिम बंगाल के दीघा तट दस्तक दी थी. इसके बाद पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में भारी बारिश और तूफान आया.

वहीं, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने चक्रवाती तूफान अम्फान (Cyclone Amphan) के कारण लोगों की मौत पर शोक जताया है. उपराष्ट्रपति सचिवालय ने ट्वीट किया, ‘पश्चिम बंगाल तथा ओडिशा में चक्रवात के कारण हुई जानमाल की क्षति तथा सार्वजनिक और निजी संपत्ति और फसलों को हुए व्यापक नुकसान से व्यथित और चिंतित हूं.’

 

बता दें कि चक्रवाती तूफान अम्फान (Cyclone Amphan) की वजह से उत्तर 24 परगना जिले में एक पुरुष और एक महिला के ऊपर पेड़ गिर जाने से उनकी मौत हो गई. हावड़ा में 13 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई. करंट लगने के कारण हुगली और उत्तर 24 परगना जिलों में तीन लोगों की मौत हो गई. कोलकाता के रीजेंट उद्यान क्षेत्र में एक महिला और उसके सात वर्षीय बेटे पर पेड़ गिर जाने से उनकी मौत हो गई. तूफान के कारण उड़कर आई किसी वस्तु के टकरा जाने से कोलकाता में एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई. हालांकि राज्य सरकार ने तूफान आने से पहले ही पांच लाख लोगों को सुरक्षित ठिकानों पर पहुंचा दिया था.

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]