[INSERT_ELEMENTOR id="7377"]

डोनाल्ड ट्रंप का दावा, अमेरिका में तैयार हैं 20 लाख Coronavirus Vaccine की डोज

Coronavirus Vaccine: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि अमेरिका ने कोरोना वायरस की वैक्सीन तैयार कर ली है और इसकी 20 लाख डोज लगभग तैयार है. 

Written By The Wolf Newz Editorial | Updated: June 07, 2020 12:15 PM IST

Coronavirus Vaccine
Coronavirus Vaccine: डोनाल्ड ट्रंप ने किया यह दावा (फोटोः https://www.instagram.com/realdonaldtrump/)


Coronavirus Vaccine: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने दावा किया है कि अमेरिका ने कोरोना वायरस (Coronavirus Vaccine) की वैक्सीन तैयार कर ली है और इसकी 20 लाख डोज लगभग तैयार है. डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने पत्रकारों से बातचीत में बताया था, ‘कोविड-19 (Covid-19) की वैक्सीन के लिए हमने एक बैठक आयोजित की थी. हम बहुत ही शानदार काम कर रहे हैं. हमें कई बहुत ही सकारात्मक सरप्राइज मिले हैं. वैक्सीन तैयार करने की दिशा में शानदार काम किया गया है.’

व्हाइट हाउस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) जानकारी दी, ‘यही नहीं, ट्रांसपोर्टेशन और लॉजिस्टिक्स की तैयारी कर रहे हैं. अगर सेफ्टी संबंधी कदमों की पड़ताल हो जाती है तो हमारे पास 20 लाख वैक्सीन तैयार हैं.’ दुनिया भर में कोरोना वायरस (Coronavirus Vaccine) को लेकर तूफानी तरीके से काम चल रहा है. यही नहीं, 100 से ज्यादा वैक्सीन को लेकर परीक्षण जारी हैं. वहीं, चीन सरकार ने भी दावा किया है कि वह साल के अंत तक वैक्सीन को बाजार में उतार देंगे.

बेशक कोई देश वैक्सीन तैयार करे लेकिन इस वैश्विक महामारी से निबटने के लिए वैक्सीन की जल्द से जल्द दरकार है क्योंकि कोरोना संकट अब भी विकराल बना हुआ है और भारत में अब तक 2,46,000 कोरोना कैस आ चुके हैं.

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]