[INSERT_ELEMENTOR id="7377"]

Coronavirus Updates: कोरोना वायरस भारत में बेकाबू होता नजर आ रहा है और कोरोना वायरस पॉजिटिव केसों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है. 

Written By The Wolf Newz Editorial | Updated: May 24, 2020 10:35 AM IST

कोरोना मामलों में जबरदस्त उछाल

Coronavirus Updates: कोरोना वायरस भारत में बेकाबू होता नजर आ रहा है और कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव केसों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 6,767 नए मामले सामने आए हैं जबकि 147 मौतें हो चुकी हैं. इस तरह देश भर में कोविड-19 (COVID-19) के मरीजों की संख्या 1,31,868 पर पहुंच चुकी है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट के जरिये यह जानकारी देते हुए बताया है कि इन कुल मरीजों में 73,560 एक्टिव केस हैं जबकि 54,440 ऐसे मामले हैं जिनका इलाज हो चुका है. जबकि कुल मौतों का आंकड़ा 3,867 हो चुका है. यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से दी गई है.

वहीं कोरोना वायरस के वैश्विक आंकड़े की बात करें तो यह 53 लाख के पार पहुंच चुका है. कोरोना वायरस महामारी की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या भी 3,42,000 से ज्यादा हो चुका है. इस बात की जानकारी अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने दी है. हालांकि कोरोना वायरस से निजात पाने के लिए वैक्सीन की खोज दुनिया भर में चल रही है, लगातार कई रिपोर्टें आ रही हैं, लेकिन अभी तक कोई भी सकारात्मक नतीजा सामने नहीं आया है. इसलिए दुनिया भर में कोरोना वायरस से निबटने के लिए कहीं लॉकडाउन चल रहा है तो कहीं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है.

कोरोना वायरस (Coronavirus Symptoms) के लक्षण
कोरोनावायरस फेफड़ों को संक्रमित करता है. इसके दो लक्षण होते हैं पहला बुखार और दूसरा सूखी खांसी. कई बार इसके कारण व्यक्ति को सांस लेने में भी दिक्कत आती है. इस वायरस के कारण होने वाली खांसी आम खांसी नहीं होती. बल्कि यह लगातार हो सकती है. अगर आपको खांसी में बलगम आता है तो ये चिंता की बात हो सकती है. इस वायरस के कारण शरीर का तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है जिस कारण व्यक्ति का शरीर गर्म हो सकता है और उसे ठंडी महसूस हो सकती है. व्यक्ति को शरीर में कंपकंपी भी महसूस हो सकती है. गले में खराश से लेकर सिरदर्द भी हो सकता है.

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]