[INSERT_ELEMENTOR id="7377"]

विद्या बालन रही है बॉक्स ऑफिस की चैंपियन, अब OTT पर भी मचाएंगी धमाल

अभिनेत्री विद्या बालन (Vidya Balan) की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘शकुंतला देवी (Shakuntala Devi)’ का ट्रेलर और फिल्म के प्रदर्शन की तारीख सामने आ गई है.

Written By The Wolf Newz Editorial | Updated: July 16, 2020  14:47 PM IST

Vidya Balan Box Office Champion Ready for OTT Innning with Shakuntala Devi
विद्या बालन है बॉक्स ऑफिस की चैंपियन

अभिनेत्री विद्या बालन (Vidya Balan) की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘शकुंतला देवी’ का ट्रेलर और फिल्म के प्रदर्शन की तारीख सामने आ गई है. अमेजन प्राइम वीडियो पर यह फिल्म 31 जुलाई को प्रदर्शित हो रही है. ‘शकुंतला देवी (Shakuntala Devi)’ का निर्देशन अनु मेनन ने किया है. राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार प्राप्‍त कर चुकीं अभिनेत्री Vidya Balan दुनिया भर में मशहूर भारतीय मैथेमैटिक्‍स जीनियस की भूमिका निभा रही हैं, जो ‘ह्यूमन कंप्‍यूटर’ के रूप में मशहूर हैं. ऐसा पहली बार नहीं है, जब विद्या कुछ अलग हटकर किरदार निभाने जा रही हैं. इससे पहले भी उन्होंने कुछ ऐसे किरदार निभाए हैं, जिनकी फैंस जमकर सराहना करते हैं.

Vidya Balan अपनी फिल्मों की हीरो रही हैं. वह वर्तमान पीढ़ी की पहली अभिनेत्री बनीं, जिन्होंने इस सोच को बदला कि बॉक्स ऑफिस पर केवल हीरोज की वजह से सफलता मिलती है. उनकी महिला प्रधान फिल्मों की बॉक्स ऑफिस सफलता ने फिल्म इंडस्ट्री की इस सोच में बदलाव किया. अभिषेक चौबे की फिल्म ‘इश्किया’ में भी विद्या ने कमाल का काम किया था. उनका किरदार देखने में बेहद अच्छा था और उन्होंने उसे बेहतरीन तरीके से निभाया था. वैसे ही फिल्म ‘नो वन किल्ड जेसिका’ में विद्या ने सबरीना के किरदार को विश्वसनीय तरीके से निभाया था. उन्होंने कम संवाद बोले थे पर अपने चेहरे के भावों से असहायता, दर्द, और आक्रोश को व्यक्त किया था.

फिल्म ‘कहानी’ को सुजॉय घोष द्वारा निर्देशित किया गया था, जिसमें अभिनेत्री Vidya Balan ने मुख्य किरदार निभाया था. फिल्म की कहानी प्रेग्नेंट विद्या बक्शी के ऊपर आधारित है, जिसमें वह अपने पति की तलाश में इधर-उधर भटकती है . इस फिल्म का किरदार इतना असरदार था कि हर कोई विद्या का प्रेग्नेंट अवतार मानो सच लग रहा था. विद्या बालन की बेहतरीन अदाकारी ने फिल्म की ‘कहानी’ को और अच्छे से पर्दे पर उतारने में मदद की जिस से फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी.

फिल्म ‘डर्टी पिक्चर’ ने Vidya Balan को सिल्क स्मिता के किरदार से लोकप्रियता हासिल हुई. उन्होंने अपनी उम्दा अभिनय से लोगों का दिल जीत लिया था. यह किरदार विद्या बालन का अब तक का सबसे बोल्ड किरदार था जिसे विद्या ने बहुत ही खूबसूरती से निभाया था. फिल्म में तीन तीन हीरो होने के बावजूद विद्या ही फिल्म की हीरो थीं.

Vidya Balan ने फिल्म ‘तुम्हारी सुलू’ में एक (रेडियो जॉकी) आरजे का रोल निभाया था. एक मिडिल क्लास हाउसवाइफ कैसे अपने सपनों को पूरा करने के लिए आरजे बन जाती है. इसमें दिखाया गया कि महिलाओं को अपने सपनों को पूरा करने के लिए किन-किन परिस्थितियों से गुजरना पड़ता है. यह किरादर भी विद्या बालन का एक हीरो वाला किरदार है.

फिल्म ‘डर्टी पिक्चर’ और ‘कहानी’ के बाद विद्या बालन को मीडिया के तरफ से ‘शीरो’ बुलाया जाने लगा जो कि किसी भी एक्टर के लिए बहुत मायने रखता है. विद्या बालन ने अपनी हर फिल्म में हीरो साबित हुई है अब वे भारतीय मैथेमैटिक्‍स जीनियस की भूमिका में दिखाई देंगी, जो ‘ह्यूमन कंप्‍यूटर’ के रूप में मशहूर हैं.

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]