[INSERT_ELEMENTOR id="7377"]

Undertaker ने ताबूत में कर दिया था बंद, पर Kane ने चालाकी से जीत लिया मैच, देखें Video

डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) के मशहूर रेसलर अंडरटेकर ( Undertaker) और केन (Kane) के बीच यूं को कई बार रिंग में धमाकेदार मैच हुआ.

Written By The Wolf Newz Editorial | Updated: July 18, 2020  14:17 PM IST

Undertaker Vs Kane
Photo By WWE On youyube

डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) के मशहूर रेसलर अंडरटेकर ( Undertaker) और केन (Kane) के बीच यूं को कई बार रिंग में धमाकेदार मैच हुआ. इन दोनों की जोड़ी को ‘द ब्रदर्स अफ डिस्ट्रक्सन’ भी कहा जाता है. दोनों के बीच साल 2010 में एक धाकड़ मुकाबला (WWE News In Hindi Latest Today) देखने को मिला था. ये मुकाबला था वर्ल्ड हैवी वेट चैंपियनशिप का. इस मुकाबले का नियम यह था कि जो भी ताबूत में किसी को गिराएगा वो चैंपियन बनेगा. अंडरटेकर और केन ( Undertaker Vs Kane) के बीच मुकाबला शुरू हुआ और देखते ही देखते यह खूनी जंग में बदल गया.

अंडरटेकर और केन ( Undertaker Vs Kane) के इस मुकाबले में कुर्सियां, रॉड सब चलाया गया. अब बारी थी मैच के नतीजे की. तो इससें अंडरटेकर बस जितने ही वाले थे उन्होंने केन को ताबूत में गिरा दिया था. लेकिन अगले ही पल 7-8 रेसलर वहां आ गए और सबने मिलकर डेडमैन पर अटैक कर दिया. इसी बीच मौका देखकर केन ने अंडरटेकर को ताबूत में गिरा दिया और वर्ल्ड हैवी वेट चैंपियनशिप अपने नाम कर लिया. बता दें कि अंडरटेकर और केन सौतेल भाई हैं.

बता दें कि अंडरटेकर (Undertaker) ने हाल ही में संन्यास लिया है. लेकिन लोग उनके असली नाम और जीवन के बारे में कम ही जानते होंगे. हम आपको उनके बारे में कुछ तथ्य बताते हैं.अंडरटेकर ( Undertaker) का असली नाम मार्क विलियम कैलवे है. वो साल 1984 में वर्ल्ड क्लास चैम्पियनशिप रेसलिंग से जुड़े कैलवे 1989 में ‘मीन मार्क’ के रूप में वर्ल्ड चैम्पियनशिप रेसलिंग में पहुंचे और वहां से उनका सफर 1990 में वर्ल्ड रेसलिंग फेडरेशन पहुंचा. 27 साल गुजरने के बाद जब अंडरटेकर ने विदा ली तो लोगों ने बताया कि उनका रिंग से जाना कितनी बड़ी बात है.

अंडरटेकर (Undertaker) के बारे में यहां तक कहा जाता था कि वह मरकर जिंदा हो जाते, लेकिन ये सब कहानियां सुनी-सुनाई जाती थीं. बता दें कि अंडर टेकर सबसे पहले साल 1990 में डब्ल्यूडब्ल्यूई रिंग में आए थे. उन्होंने आने के बाद तबके स्टार हल्क होगन को मात दी थी. इसके बाद उनके हाथों से कोई नहीं बचा. रेसलमेनिया में उनका 25-2 का शानदार रिकॉर्ड है. दो दशक तक उनका 21-0 का रिकॉर्ड कायम किया था.

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]