ऋतिक रोशन की ‘गुजारिश’ को 10 साल पूरे, बोले- जिंदगी बहुत छोटी है लेकिन…

[INSERT_ELEMENTOR id="7393"]

ऋतिक रोशन की 'गुजारिश' को 10 साल पूरे, बोले- जिंदगी बहुत छोटी है लेकिन...

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) की ‘गुजारिश (Guzaarish)’ को अब तक की उनकी सर्वश्रेष्ठ फिल्म माना जाता है, और इसने 10 साल पूरे कर लिए हैं. 

Written By WolfNewz Editorial | Updated: November 20, 2020 20:00 PM IST

Guzaarish
Guzaarish: ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और ऐश्वर्या राय बच्चन

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) ने अपने करियर के दौरान दर्शकों को कई यादगार किरदार दिए हैं. उनकी फिल्म ‘गुजारिश (Guzaarish)’, जिसे अब तक के उनकी सर्वश्रेष्ठ कलाकृति में से एक माना जाता है, हाल ही में 10 साल पूरे किए हैं. इस फिल्म का कथानक एक ऐसे व्यक्ति के इर्द-गिर्द घूमता है, जो क्वाड्रीप्लेजीक है. अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर जाते हुए, ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) ने फिल्म के संवाद का एक खूबसूरत वीडियो साझा किया, जिसमें वे कहते हैं,  ‘जिंदगी बहुत छोटी है लेकिन अगर आप इसे दिल जीते हैं तो यह काफी है. जीओ, नियमों को तोड़ो, जल्दी से दूसरों को माफ करो. सच्चाई से प्यार करो और उस चीज पर कभी मत पछताओ जो आपके चेहरे पर मुस्कराहट लाती है.’ 

‘गुजारिश (Guzaarish)’ इच्छामृत्यु पर चर्चा के विषय को प्रज्वलित करने में सफल रही. जब फिल्म 2010 में बनी थी, तब ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) को दो स्लिप डिस्क की चोट लगी थी और उन्होंने अपनी ‘धूम 2’ बॉडी को एक अपाहिज जादूगर की भूमिका में बदल दिया था. अभिनेता को फिल्म के लिए जबरदस्त वेटेज मिला था, जो साबित करता है कि वह अपने चरित्र को न्याय देने के लिए किसी भी स्तर पर जाने के लिए तैयार है. ऋतिक के काम को समीक्षकों द्वारा सराहा गया और साथ ही ‘गुजारिश’ की स्क्रिप्ट को ऑस्कर लाइब्रेरी द्वारा आधिकारिक रूप से सम्मानित किया गया, पिछले 20 शाल में, ऋतिक ने कई बार अपनी बहुमुखी प्रतिभा साबित की है, और दर्शकों के दिलों में एक विशेष स्थान बनाया है. ‘गुजारिश’ को संजय लीला भंसाली ने डायरेक्ट किया था और इसमें ऐश्वर्या राय बच्चन भी थीं.

[INSERT_ELEMENTOR id="7318"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7342"]
[INSERT_ELEMENTOR id="7072"]